34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांके जनरल हॉस्पिटल पहुंची टीम, ब्लड बैग को जब्त किया

रांची : कांके स्थित जनरल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में बिना जांच के डोनर (रक्तदाता) का खून मरीज को चढ़ाने का मामला प्रकाश में आया था. इस मामले की जांच के लिए औषधि निरीक्षकों की तीन सदस्यीय टीम बुधवार सुबह 11 बजे अस्पताल में पहुंची. टीम में औषधि निरीक्षक (रांची-6) उत्कल मणि, औषधि निरीक्षक (रांची-4) […]

रांची : कांके स्थित जनरल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में बिना जांच के डोनर (रक्तदाता) का खून मरीज को चढ़ाने का मामला प्रकाश में आया था. इस मामले की जांच के लिए औषधि निरीक्षकों की तीन सदस्यीय टीम बुधवार सुबह 11 बजे अस्पताल में पहुंची. टीम में औषधि निरीक्षक (रांची-6) उत्कल मणि, औषधि निरीक्षक (रांची-4) प्रणव प्रभात एवं आैषधि निरीक्षक राजीव एक्का शामिल थे.
टीम ने मरीज को खून चढ़ाने के लिए उपयोग में लाये गये ब्लड बैग को जब्त किया है. जांच के समय अस्पताल के संचालक डॉ शंभु प्रसाद सिंह भी मौजूद थे. टीम अपनी जांच रिपोर्ट तैयार कर रही है. उम्मीद है कि गुरुवार को रिपोर्ट निदेशालय को सौंप दी जायेगी. सूत्रों की मानें, तो अस्पताल और ब्लड बैंक पर सख्त कार्रवाई हो सकती है.

गौरतलब है कि मंगलवार को अस्पताल में डोनर से खून लेने के बाद जांच के मानकों को पूरा किये बिना ही उसे एक मरीज को चढ़ा दिया गया था. अस्पताल में ब्लड बैंक नहीं है, इसके बावजूद वहां ब्लड ट्रांसफ्यूजन का कार्य किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें