28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चारा घोटाला के चौथे केस में लालू का क्या होगा? दुमका केस में सुनवाई पूरी, कल होगा सजा का एलान

रांची : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) की विशेष अदालत में शुक्रवार को चारा घोटाला से जुड़े दुमका कोषागार से निकासी के मामले की सुनवाई पूरी हो गयी. सजा का एलान शनिवार को किया जायेगा. विशेष जज शिवपाल सिंह की अदालत में दुमका कोषागार से निकासी मामले में 19 मार्च को दोषी ठहराये गये सभी 19 […]

रांची : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) की विशेष अदालत में शुक्रवार को चारा घोटाला से जुड़े दुमका कोषागार से निकासी के मामले की सुनवाई पूरी हो गयी. सजा का एलान शनिवार को किया जायेगा. विशेष जज शिवपाल सिंह की अदालत में दुमका कोषागार से निकासी मामले में 19 मार्च को दोषी ठहराये गये सभी 19 लोगों की सजा के बिंदुओं पर बहस पूरी हुई. हो गयी. शुक्रवार को 5 आरोपियों की सजा के बिंदु पर बहस हुई. इसके बाद विशेष जज शिवपाल सिंह ने कहा कि वह सजा का एलान शनिवार (24 मार्च) को करेंगे. इससे पहले उम्मीद थी कि दुमका कोषागार से फ्रजीवाड़ा के आधार पर तीन करोड़ रुपये से अधिक की निकासी मामले में दोषी करार दिये गये लोगों को सजा सुनायी जा सकती है.

इसे भी पढ़ें : चारा घोटाला : लालू को साढ़े तीन साल की सजा, जगदीश शर्मा को सात साल की जेल

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि सोमवार को कोर्ट ने दुमका कोषागार से फर्जी बिल बनाकर करोड़ों रुपये की निकासी करने के मामले में आरोपी बनाये गये 31 लोगों में से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव समेत 19 लोगों को दोषी करार दिया था. वहीं, बिहार के एक और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र समेत 12 लोगों को बरी कर दिया गया था.

इसे भी पढ़ें : झारखंड : चारा घोटाला मामले में 21 साल बाद लालू सहित 16 की सजा पर फैसला आज

लालू प्रसाद इन दिनों बीमार हैं और राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में इलाज करा रहे हैं. रिम्स के डॉक्टरों ने उन्हें एम्स में इलाज कराने की सलाह दी है. इसकी जानकारी बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार के अधीक्षक को भी दे दी गयी थी. जेल अधीक्षक ने गुरुवार को रिम्स का दौरा किया था. इसके बाद से कयास लगाये जा रहे थे कि लालू प्रसाद को दिल्ली शिफ्ट किया जा सकता है. लेकिन, अब तक इस पर अंतिम फैसला नहीं हो पाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें