ranchi

  • Dec 9 2019 9:55PM
Advertisement

सरयू राय, बड़कुंवर, दुष्यंत, महेश व अमित सहित दर्जनों नेता भाजपा से निष्‍कासित

सरयू राय, बड़कुंवर, दुष्यंत, महेश व अमित सहित दर्जनों नेता भाजपा से निष्‍कासित
File Photo

रांची : प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने विधानसभा चुनाव में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ बागी होकर चुनाव लड़ने वाले नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से निष्‍कासित कर दिया है. झारखंड सरकार के मंत्री रहे सरयू राय, पूर्व विधायक बड़कुंवर गगराई, महेश सिंह, दुष्यंत पटेल और पूर्व विधायक अमित यादव को पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल रहने पर पार्टी से निकाल दिया गया है. 

 

बता दें कि सरयू राय जमशेदपुर पूर्वी से मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि, महेश सिंह निर्दलीय व दुष्यंत पटेल जदयू प्रत्याशी के तौर पर मांडू विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी जय प्रकाश भाई पटेल के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, अमित यादव बरकट्ठा में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी जानकी यादव के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. बड़कुंवर गगराई मझगांव विधानसभा में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी बी पिंगुवा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.

 

भाजपा के प्रदेश महामंत्री सह मुख्‍यालय प्रभारी दीपक प्रकाश ने बताया कि पार्टी के निर्णयों के खिलाफ जमशेदपुर महानगर से अमरप्रीत सिंह काले, सुबोध श्रीवास्तव, असीम पाठक, रजनीकांत सिन्हा, सतीश सिंह, रामकृष्ण दुबे, डी डी त्रिपाठी, रामनारायण शर्मा, रतन महतो, हरे राम सिंह, मुकुल मिश्र को भी पार्टी से छह साल के निकाल दिया गया है. 

 

साथ ही हजारीबाग एवं रामगढ़ से सर्वेश सिंह, संजय सिन्हा, मिथिलेश पाठक, त्रिभुवन प्रसाद को भी पार्टी विरोधी कार्यों के लिए छह साल के लिए निष्‍कासित कर दिया गया है. आपको बता दें कि करीब एक सप्‍ताह पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष श्री गिलुवा ने एक निर्देश जारी कर कहा था कि जो भी व्‍यक्ति पार्टी विरोधी कार्य करेंगे, उन्‍हें स्‍वत: ही पार्टी से निष्‍कासित माना जायेगा.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement