34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संत गैब्रिएल एण्‍ड मोनिका स्‍कूल में मना श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी

रांची : संत गैब्रिएल एंड मोनिका स्‍कूल में श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी के अवसर पर छोटे बच्‍चों ने राधा कृष्‍ण के रूप में झांकियां निकालकर माहौल को कृष्‍णमय कर दिया. प्‍ले ग्रुप से कक्षा एक के छात्र-छात्राओं ने राधा, कृष्‍ण और सुदामा का वेश बनाया था. बच्‍चों ने नृत्‍य संगीत भी प्रस्‍तुत किये. छोटे कान्‍हा के लिए […]

रांची : संत गैब्रिएल एंड मोनिका स्‍कूल में श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी के अवसर पर छोटे बच्‍चों ने राधा कृष्‍ण के रूप में झांकियां निकालकर माहौल को कृष्‍णमय कर दिया. प्‍ले ग्रुप से कक्षा एक के छात्र-छात्राओं ने राधा, कृष्‍ण और सुदामा का वेश बनाया था. बच्‍चों ने नृत्‍य संगीत भी प्रस्‍तुत किये.

छोटे कान्‍हा के लिए मटका फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया. बच्‍चों ने पिरामिड बनाकर मटका फोड़ा और श्रीकृष्‍ण की झांकी को जीवंत किया. स्‍कूल परिसर को रंग बिरंगे फूलों से सजाया गया था. इस आयोजन में शिक्षिका संगीता सिंह और मनोरमा सिंह ने श्रीकृष्‍ण की जीवनी पर प्रकाश डाला.

शिक्षिका अर्चना गुप्‍ता और काजल चौधरी ने बाल कृष्‍ण को झूला झूलाया. शिक्षिका पुष्‍पा रानी के मार्गदर्शन में बच्‍चों ने नृत्‍य प्रस्‍तुत किये. मंच का संचालन शिक्षिका दिव्‍या सिंह ने किया. प्राचार्या सुषमा केरकेट्टा और उपप्राचार्य साइमन सार्की ने बच्‍चों के प्रयास की काफी सराहना की. प्रचार्या ने बच्‍चों को श्रीकृष्‍ण के आदर्श को अपने जीवन में उतारने का संदेश दिया. मिस डेजी मुस्‍कार और संजय सिंह ने बच्‍चों के बीच मिठाइयों का वितरण किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें