ranchi

  • Dec 15 2019 6:01PM
Advertisement

संत गैब्रिएल एंड मोनिका स्‍कूल में साइंस, ऑर्ट व क्राफ्ट प्रदर्शनी

संत गैब्रिएल एंड मोनिका स्‍कूल में साइंस, ऑर्ट व क्राफ्ट प्रदर्शनी

रांची : संत गैब्रिएल एंड मोनिका स्‍कूल में शनिवार को आर्ट, साइंस और क्राफ्ट प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. कक्षा एक से दस तक के बच्‍चों ने अपनी सोंच को आकार देने का प्रयास किया. बच्‍चों ने लगभग 60 मॉडल बनाकर उन्‍हें प्रदर्शित किया. मुख्‍य अतिथि झारखंड सेवा रत्‍न प्राप्‍त डॉ सुभाष साहु ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया और बच्‍चों की काफी सराहना की. उन्‍होंने शिक्षकों का सहयोग एवं मेहनत की सराहना की. 

 

विशिष्‍ट अतिथि समाजसेवी दंपती संतोष जैन-अनिता जैन और डॉ सुनीता तिर्की ने भी बच्‍चों और शिक्षकों की सराहना की. प्राचार्या डॉ सुषमा केरकेट्टा ने अभिभावकों के सहयोग के लिए धन्‍यवाद दिया और बच्‍चों को बौद्धिक और व्‍यवहारिक प्रतिभा को बढ़ाने के लिए कठिन और ईमानदार प्रयास करने की सलाह दी. 

 

साइंस कॉर्नर में मिस डेजी, अर्चना, काजल एवं कीर्ति के निर्देशन में बच्‍चों ने स्‍मोक ऑब्‍जर्वर, वाटर अलार्म, सोलर कूकर, वॉलकैनो, मनी प्रिंटर मशीन आदि का प्ररूप बनाया. सामाजिक विज्ञान कॉर्नर में स्‍मार्ट सिटी, अर्बन एंड रुरल लाइफ, रेन हार्वेस्टिंग आदि का प्रारुप तैयार किया था. इस काम में संजय, मनोरमा, रिंकू, वर्षा, सुधा, प्रीति आदि शिक्षक शिक्षिकाओं का सहयोग रहा. मौके पर काफी संख्‍या में बच्‍चों के अभिभावक मौजूद थे. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement