32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प्रशासनिक हस्तक्षेप ज्यादा हुआ, तो रिम्स बन जायेगा सदर अस्पताल

रांची : रिम्स टीचर्स एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को रिम्स निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव से मिला. प्रतिनिधिमंडल में अधिकांश सीनियर डॉक्टर शामिल थे. डॉक्टरों ने निदेशक से कहा कि रिम्स के प्रशासनिक अधिकारी सीनियर डॉक्टरों से सीधा संवाद नहीं करते हैं. नयी व्यवस्था की जानकारी अखबाराें के माध्यम से मिलती है. यह ठीक नहीं […]

रांची : रिम्स टीचर्स एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को रिम्स निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव से मिला. प्रतिनिधिमंडल में अधिकांश सीनियर डॉक्टर शामिल थे. डॉक्टरों ने निदेशक से कहा कि रिम्स के प्रशासनिक अधिकारी सीनियर डॉक्टरों से सीधा संवाद नहीं करते हैं. नयी व्यवस्था की जानकारी अखबाराें के माध्यम से मिलती है.
यह ठीक नहीं है. ड्यूटी रोस्टर तैयार करने पर डॉक्टरों ने कहा कि हमारी ड्यूटी 24 घंटे है, जिसे आठ घंटे में नहीं बांधा जाये. जब हम आठ घंटा काम करने लगेंगे, तो चिकित्सा सेवाएं प्रभावित होने लगेंगी. कई महत्वपूर्ण ऑपरेशन करते समय हमारा समय आठ घंटे से ज्यादा हो जाता है, ऐसे में हम ऑपरेशन बीच में तो नहीं छाेड़ देेते हैं. रिम्स में अगर प्रशासनिक हस्तक्षेप ज्यादा हुआ, तो इसे सदर अस्पताल बनते देर नहीं लगेगा.
सीनियर डॉक्टरों ने कहा कि हम भी रिम्स की व्यवस्था को बेहतर करना चाहते हैं, लेकिन इसमें हमारा भी सुझाव लिया जाये. प्रशासनिक अधिकारी सीनियर डॉक्टरों के साथ सभी बिंदुओं पर बैठ कर विचार-विमर्श करें. इसके बाद निर्णय लिया जाये. नयी व्यवस्था बनायी जाये, जिससे डॉक्टरों को काम करने में परेशानी न हो. रिम्स निदेशक ने सीनियर डॉक्टरों की बातें सुनने के बाद लिखित रूप मेें जानकारी देने को कहा. उन्होंने कहा कि आपके लिखित सुझाव को प्रशासनिक अधिकारियों के सामने रखा जायेगा. प्रतिनिधिमंडल मेें रिम्स टीचर्स एसोसिएशन के सचिव डॉ प्रभात कुमार, डॉ शीतल मलुआ, डॉ पंकज बोदरा, डॉ चंद्रशेखर, डॉ निशित एक्का आदि डॉक्टर शामिल थे.
कल होगी डॉक्टरों की संयुक्त बैठक : रिम्स टीचर्स एसोसिएशन व रिम्स द्वारा नियुक्त डॉक्टरों की संयुक्त बैठक सोमवार को दोपहर एक बजे होगी. बैठक में सभी डॉक्टर शामिल होंगे, जिसमें सभी बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया जायेगा. बैठक में जो भी निर्णय लिया जायेगा, उसकी लिखित जानकारी निदेशक को दी जायेगी.
अपने कर्तव्य का कर रहा हूं पालन : हर्ष मंगला
सरकार ने एक माह पहले रिम्स में अपर निदेशक (प्रशासन) के पद पर हर्ष मंगला को नियुक्त किया है. नियुक्ति के बाद उन्होंने रिम्स की व्यवस्था मेें सुधार का प्रयास शुरू कर दिया है. सबसे पहले उन्होंने डाॅक्टरों के ड्यूटी रोस्टर व बायोमेट्रिक्स अटेंडेंस पर सख्ती शुरू की. इसी को लेकर डॉक्टरों में आक्रोश है. इसको लेकर डॉक्टर सोमवार को बैठक करेंगे. हर्ष मंगला ने कहा कि सरकार ने हमें नियुक्त किया है. मैं अपने कर्तव्य का निर्वाह कर रहा हूं. उन्होंने प्रभात खबर से कहा कि सभी डॉक्टर सेवा में लगे हैं, तो क्या सरकार को यह जानने का अधिकार नहीं है कि वह कहां सेवा दे रहे हैं. मैंने हर विभाग के विभागाध्यक्षों से ड्यूटी रोस्टर मांगा, लेकिन सिर्फ छह से सात विभागाध्यक्षों ने ही रोस्टर भेजा है. उन्होंने कहा कि यह पूछने का अधिकार नहीं है कि आप यूनिफॉर्म में क्यों नहीं रहते, नर्स बाहर से दवा लाने के लिए क्यों कहती हैं. जब रिम्स में 1500 से 2000 कर्मी हैं, तो बायोमेट्रिक्स में सिर्फ 500 का अटेंडेंस ही क्यों? हमारा ऑफिस हमेशा खुला है. डॉक्टर अपना सुझाव दे सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें