33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रिम्स के सीनियर विद्यार्थियों ने की रैगिंग, जांच का दिया आदेश

रांची : राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में गुरुवार को रैगिंग का मामला सामने आया है. मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआइ) के एंटी रैगिंग हेल्पलाइन को भेजी गयी शिकायत में कहा गया है कि हॉस्टल परिसर में थर्ड व फोर्थ इयर के विद्यार्थियाें द्वारा रैगिंग की गयी है. रैगिंग की शिकायत मिलते ही रिम्स […]

रांची : राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में गुरुवार को रैगिंग का मामला सामने आया है. मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआइ) के एंटी रैगिंग हेल्पलाइन को भेजी गयी शिकायत में कहा गया है कि हॉस्टल परिसर में थर्ड व फोर्थ इयर के विद्यार्थियाें द्वारा रैगिंग की गयी है. रैगिंग की शिकायत मिलते ही रिम्स निदेशक ने एंटी रैगिंग सेल को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है.
उच्च न्यायालय के आदेश का हवाला देते हुए रिम्स प्रबंधन को रैगिंग करनेवाले विद्यार्थियों की पहचान कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. एमसीआइ की एंटी रैगिंग हेल्पलाइन ने यह भी कहा कि पीड़ित व्यक्ति का पता लगाकर उससे जानकारी ली जाये कि रैगिंग से उसको किसी प्रकार शारीरिक चोट तो नहीं आयी है.
इधर,जानकारी मिलते ही रिम्स एंटी रैगिंग स्क्वायड कमेटी के सदस्य डॉ मंजू गाड़ी, डॉ लखन मांझी व डॉ उमाशंकर केसरी ने ब्वाॅयज हॉस्टल नंबर-दो में जांच पड़ताल की, जहां एमबीबीएस नये सत्र के छात्र मौजूद हैं. छात्रों से पूछताछ की गयी, लेकिन कोई सामने नहीं आया है. अंत मेंं छात्रों से लिखित लिया गया कि उनके साथ कोई रैगिंग नहीं हुई है.
बरियातू पुलिस को भी दी गयी सूचना : रिम्स में रैगिंग का दूसरा मामला सामने आने के बाद रिम्स प्रबंधन ने इसकी जानकारी बरियातू पुलिस काे भी दी है. एमसीआइ सेल ने भी बरियातू पुलिस व रांची विश्वविद्यालय को इसकी सूचना ई-मेल के माध्यम से दी है. जानकारी होने पर पुलिस भी अपने स्तर से मामले की जांच में जुट गयी है.
काॅलेज से हटाने के अलावा कानूनी कार्रवाई की जायेगी : रिम्स निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव ने बताया कि एमसीआइ सेल से रैगिंग की शिकायत मिलने के बाद जांच का निर्देश दिया गया. छात्रों से पूछताछ की गयी, लेकिन किसी ने नहीं कहा कि उनके साथ रैगिंग हुई है. उन्हाेंने कहा कि अगर किसी छात्र का नाम रैगिंग में आता है, ताे उसे तत्काल प्रभाव से कॉलेज से हटाया जायेगा. साथ ही कानूनी कार्रवाई भी की जायेगी.
रिम्स में दूसरा मामला
रिम्स प्रबंधन ने विद्यार्थियों को दिया है सख्त निर्देश, फिर भी सामने आ रहे हैं रैगिंग
के मामले
रिम्स कॉलेज, अस्पताल परिसर व हॉस्टल में चस्पा किया गया है निर्देश, रैगिंग करना है अपराध
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें