38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : राजद नेताओं ने लालू प्रसाद से लगायी गुहार, पार्टी को बचायें, प्रदेश अध्यक्ष को हटायें

राजद में घमसान, वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ खोला मोर्चा पूर्व अध्यक्ष गौतम सागर राणा ने की बैठक, 23 को लेंगे फैसला रांची : प्रदेश राजद में घमसान मचा है. राजद नेताओं के एक खेमा ने प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह का विरोध किया है. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव व पार्टी नेता तेजस्वी यादव से […]

राजद में घमसान, वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ खोला मोर्चा
पूर्व अध्यक्ष गौतम सागर राणा ने की बैठक, 23 को लेंगे फैसला
रांची : प्रदेश राजद में घमसान मचा है. राजद नेताओं के एक खेमा ने प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह का विरोध किया है. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव व पार्टी नेता तेजस्वी यादव से आग्रह किया गया है कि वर्तमान अध्यक्ष अभय सिंह को हटायें.
वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष को नहीं हटाया गया, तो राज्य में पार्टी का टूटना तय है. मंगलवार को राजधानी में विधायक आवास के अतिथिशाला में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा के साथ राजद नेताओं की बैठक हुई. इसमें राजद के कई पूर्व पदाधिकारी मौजूद थे. बैठक में निर्णय लिया गया कि राष्ट्रीय नेतृत्व राज्य कार्यसमिति के निर्णय को अहमियत नहीं देता है, तो पार्टी में टूट निश्चित है.
23 जुलाई को प्रदेश राजद के कई नेता अलग रास्ता तय करेंगे. बैठक में पार्टी नेताओं ने कहा कि अब राजद में नैतिकता खत्म हो गयी है. नीति सिद्धांत और विचारधारा सिर्फ शिगूफा रह गया है. सैद्धांतिक मूल्यों का हनन कर कालिख पोतने का कार्य किया जा रहा है़
बैठक की जानकारी देते हुए पार्टी नेता कैलाश यादव ने बताया कि अभय सिंह को राजद अध्यक्ष बनाये जाने से प्रदेश में वरिष्ठ राजद नेताओं एवं कार्यकर्ताओ में रोष है. निवर्तमान राजद की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में अभय सिंह के खिलाफ अनुशासन समिति द्वारा कार्रवाई करने पर प्रस्ताव पारित किया गया था.
अनुशासन समिति ने अभय सिंह सहित अन्य दो लोगों को पार्टी से छह वर्ष के लिए निष्कासित करने की अनुशंसा की थी. लेकिन पार्टी के स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.
श्री यादव ने कहा कि जिस दल में राज्य कार्यसमिति के फैसले को दरकिनार कर राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा व्यक्तिवादी निर्णय लेते हुए राज्य कार्यसमिति के फैसले को पलट दिया गया, यह दुर्भाग्यपूर्ण है. इससे कार्यकर्ताओं की भावना को ठेस पहुंची है.
राष्ट्रीय नेतृत्व ने अभय सिंह को हटाने पर पुनर्विचार नहीं किया, तो राज्य में पार्टी का टूटना तय है. बैठक में प्रदेश प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार, मनोज पांडेय, आबिद अली, अर्जुन यादव, नसीम अंसारी, प्रणय कुमार बबलू, अरुण राय, चंद्रशेखर भगत, रामकुमार यादव, मोहसिन अंसारी, राजेश तिवारी, प्रो संतोष यादव, राजकिशोर यादव, अमित यादव, रमाकांत प्रसाद, विक्रमा चौहान सहित कई नेता मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें