33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रथमेला 2018 : मेला परिसर में रांची के मुख्‍य आकर्षण योजनाओं के साथ सेल्‍फी लें और जीतें इनाम

रांची : 14 जुलाई 2018 से 23 जुलाई 2018 तक लगने वाले ऐतिहासिक जगन्नाथपुर रथ मेला 2018 में जिला जनसंपर्क इकाई, रांची की ओर से सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए मेला परिसर में स्‍टॉल लगाया जा रहा है. स्‍टॉल में सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को बताया जायेगा. […]

रांची : 14 जुलाई 2018 से 23 जुलाई 2018 तक लगने वाले ऐतिहासिक जगन्नाथपुर रथ मेला 2018 में जिला जनसंपर्क इकाई, रांची की ओर से सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए मेला परिसर में स्‍टॉल लगाया जा रहा है. स्‍टॉल में सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को बताया जायेगा. इन स्‍टॉल पर सेल्‍फी कॉर्नर भी बनाया गया है. यहां सेल्‍फी लेकर लोग पुरस्‍कार जीत सकते हैं.

मेला परिसर में एलईडी वाहन, पम्पलेट वितरण के माध्यम से लोगों को योजनाओं की जानकारी दी जायेगी. स्‍टॉल के अंदर ‘सेल्फी कॉर्नर’ बनाया गया है. यहां ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के संदेश के साथ लोग सेल्फी ले सकेगें. इसी सेल्फी कॉर्नर में सरकार की योजनाओं के साथ ग्रुप में सेल्फी (ग्रुफी) एवं सेल्फी लेकर लोग ई-मेल आईडी ranchidpro.iprd@gmail.com पर अपना संक्षिप्त विवरण डालकर मेल कर सकेगें.

इसमें से बेहतरीन ग्रुफी एवं सेल्फी को पुरस्कृत किया जायेगा. सभी आमजनों से अपील है कि स्‍टॉल का परिभ्रमण कर सरकार की योजनाओं का लाभ उठायें. स्‍टॉल में हर दिन विस्तारित ग्राम स्वराज अभियान के तहत सरकार की सात महत्वाकांक्षी योजनाओं जैसे उज्जवला, सौभाग्य, मुख्यमंत्री जन-धन योजना, मिशन इन्द्रधनुष, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना से संबंधित संपूर्ण जानकारी लोगों तक पहुंचायी जायेगी.

मेला परिसर में हर दिन कलाकारों द्वारा रंगारंग सांस्कृति कार्यक्रम, नुक्कड़-नाटक, कठपुतली नृत्य, छऊ, पाईका, उरांव, नागपुरी लोकगीतों की प्रस्तुतियां दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें