28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : व्हाट्सऐप के जरिये चल रहा था सेक्स रैकेट, तीन एजेंट गिरफ्तार, हजारीबाग से भी दो गिरफ्तार

शनिवार शाम डुमरदगा के एक मकान में की गयी छापेमारी रांची : खेलगांव पुलिस ने व्हाट्सएेप और सोशल साइट के जरिये सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार विजय भगत, प्रवीण राय और प्रमोद यादव को रविवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. तीनों ने सेक्स रैकेट चलाने में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. […]

शनिवार शाम डुमरदगा के एक मकान में की गयी छापेमारी
रांची : खेलगांव पुलिस ने व्हाट्सएेप और सोशल साइट के जरिये सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार विजय भगत, प्रवीण राय और प्रमोद यादव को रविवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. तीनों ने सेक्स रैकेट चलाने में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. हालांकि, विजय भगत की पत्नी छापेमारी के बाद फरार है.
फिलहाल, तीनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे एजेंट के रूम में काम करते थे. इसके एवज में उन्हें पैसे मिलते थे. उनका काम कस्टमर तक युवती को पहुंचाना और कस्टमर को डुमरदगा स्थित घर तक लाना था. इसके अलावा वे कस्टमर को व्हाट्सएेप के जरिये फोटो भेजते थे और पसंद आने पर सौदा तय करते थे.
कोलकाता से बुलायी जाती हैं युवतियां
जानकारी के अनुसार खेलगांव थाना प्रभारी मोहन कुमार को शनिवार की शाम डुमरदगा स्थित एक घर में सेक्स रैकेट चलाने की सूचना मिली थी. पुलिस ने पहले सूचना का सत्यापन किया. इसके बाद सदर डीएसपी के नेतृत्व में छापेमारी की गयी. हालांकि, छापेमारी के पहले युवतियां भाग निकलीं. लेकिन पुलिस ने तीन एजेंट को हिरासत में ले लिया. कमरे की तलाशी के दौरान आपत्तिजनक सामान भी मिले थे. पुलिस के अनुसार जिस मकान में सेक्स रैकेट चलता था, वह विजय सिंह का है. बताया जाता है कि वह कहीं बाहर रहते हैं.आरोपी विजय भगत ने मकान को किराये पर ले रखा था. वह अपनी पत्नी के साथ मिल कर इस गिरोह का संचालन करता था.
दोनों साथ मिल कर कोलकाता से एजेंट के जरिये प्रति माह अधिक रुपये देने का आश्वासन देकर युवतियों को रांची बुलाते थे और सेक्स रैकेट चला रहे थे. पुलिस के अनुसार यह गिरोह लंबे समय से सेक्स रैकेट चला रहा है. अारोपी प्रवीण राय पूर्व में सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में चुटिया थाना से जेल जा चुका है. जमानत पर बाहर निकलने के बाद दोबारा सेक्स रैकेट से जुड़ गया था. आरोपियों ने अपने कुछ कस्टमर के बारे में भी पुलिस को जानकारी दी है.
राजधानी में बड़े पैमाने पर हो रहा है सेक्स रैकेट का कारोबार
जानकारी के अनुसार पिछले कुछ वर्षों में व्हाट्सएेप और सोशल मीडिया के जरिये सेक्स रैकेट चलाने का काम राजधानी में तेेजी से बड़े पैमाने पर फैला है.
व्हाट्सएेप पर एजेंट पहले किसी कस्टमर को युवती का फोटो भेजते हैं. इसके बाद सौदा तय करते हैं. एजेंट कस्टमर को अपना असली नाम भी नहीं बताते हैं. गिरफ्तार विजय भगत भी अपना नाम बदल कर यह काम किया करता था. बताया जाता है कि कोलकाता में सेक्स रैकेट से जुड़ी महिलाओं ने रांची में अपना स्थायी ठिकाना बना लिया है. एजेंट उनके जरिये ही युवती को कोलकाता से बुलाते हैं.
वाट्सएेप के जरिये सिर्फ सेक्स रैकेट ही नहीं चलता है. अगर किसी कस्टमर को पार्टी, डांस या घूमने- फिरने के लिए भी युवती चाहिए, तो एजेंट कस्टमर को युवती उपलब्ध कराते हैं. इसके लिए दिन के हिसाब से चार्ज किया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें