29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में लहराया भगवा

रांची : रांची विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद समर्थित प्रत्याशियों ने अध्यक्ष समेत सभी पांच पदों पर जीत दर्ज की. आदिवासी छात्र संघ व आजसू के विरोध के बीच कॉलेज व पीजी विभाग स्तर पर चयनित 80 छात्र प्रतिनिधियों में से 46 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. पीपीके कॉलेज बुंडू, […]

रांची : रांची विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद समर्थित प्रत्याशियों ने अध्यक्ष समेत सभी पांच पदों पर जीत दर्ज की. आदिवासी छात्र संघ व आजसू के विरोध के बीच कॉलेज व पीजी विभाग स्तर पर चयनित 80 छात्र प्रतिनिधियों में से 46 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

पीपीके कॉलेज बुंडू, बीएस कॉलेज लोहरदगा व रामलखन सिंह यादव कॉलेज छात्र संघ के एक भी छात्र प्रतिनिधि ने वोट नहीं डाला. बीएनजे कॉलेज सिसई, सिमडेगा कॉलेज व बिरसा कॉलेज खूंटी के मात्र एक-एक छात्र प्रतिनिधियों ने मताधिकार का प्रयोग किया. विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में 57.5 फीसदी वोट पड़े.

वोट देनेवाले 46 प्रतिनिधियों में से अध्यक्ष पद के लिए विद्यार्थी परिषद समर्थित प्रत्याशी नेहा मार्डी को 44, कुलपति मुंडा को दो, उपाध्यक्ष पद के लिए डाले गये 45 वोट में विद्यार्थी परिषद के कुणाल कुमार शर्मा को 44 व आजसू के पंचम मुंडा को एक वोट मिला. सचिव पद के लिए कुल 46 वोट पड़े. इनमें से अंकित रंजन को 44 वोट मिले, एक वोट रद्द व एक वोट नोटा को मिला. संयुक्त सचिव के लिए सौरभ कुमार को 45 वोट मिले.

एक वोट नोटा को मिला. उप सचिव पद के लिए 46 वोट में से अंकित रंजन को 44 मत मिले, जबकि एक वोट रद्द व एक छात्र प्रतिनिधि ने नोटा का विकल्प चुना. मतदान से लेकर शपथ ग्रहण तक की प्रक्रिया गुरुवार को ही पूरी कर ली गयी. चार बजे मतदान समाप्त होने के बाद मतगणना शुरू हुई. मतगणना के बाद विजयी प्रत्याशियों ने शपथ ली.

धरना पर बैठ गये आदिवासी छात्र संघ प्रतिनिधि : आदिवासी छात्र संघ के केंद्रीय अध्यक्ष सुशील उरांव बीएस कॉलेज लोहरदगा के अपने चार प्रतिनिधियों का मतदान सुनिश्चित कराने को लेकर मतदान केंद्र के मुख्य द्वार के समक्ष धरना पर बैठ गये. सुशील उरांव ने कहा कि उनके छात्र प्रतिनिधियों का अपहरण हुआ है. उनका कहना था कि जब तक उनके छात्र प्रतिनिधियों को नहीं लाया जाता वह मतदान नहीं करेंगे. वह दोपहर एक बजे तक धरना पर बैठे रहे. विद्यार्थी परिषद के छात्र प्रतिनिधियों ने जब मतदान कर दिया तो वह धरना समाप्त कर चले गये.

आदिवासी छात्र संघ व अाजसू ने किया विरोध

सरकारी तंत्र के दुरुपयोग का लगाया आरोप

अध्यक्ष : नेहा मार्डी

उपाध्यक्ष : कुणाल कुमार शर्मा

सचिव : सौरभ बोस

उपसचिव : अंकित रंजन

संयुक्त सचिव : सौरभ कुमार

80 में से 46 छात्र प्रतिनिधियों ने ही दिया वोट, कुल 57.5%वोट पड़े

सचिव, संयुक्त सचिव व उप सचिव पद पर विरोधी को एक भी वोट नहीं

पीपीके कॉलेज बुंडू, बीएस कॉलेज लोहरदगा व रामलखन सिंह यादव कॉलेज छात्र संघ के एक भी छात्र प्रतिनिधि ने वोट नहीं डाला

धरना पर बैठ गये आदिवासी छात्र संघ प्रतिनिधि

किसको कितने मत मिले

अध्यक्ष

नेहा मार्डी 44

कुलपति मुंडा 02

उपाध्यक्ष

कुणाल कुमार शर्मा 44

पंचम मुंडा 01

सचिव

सौरभ बोस 45

सोनू कुमार पंडित 00

संयुक्त सचिव

सौरभ कुमार 45

निलेश लकड़ा 00

उप सचिव

अंकित रंजन 44

जिवंती सोरेंग 00

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें