26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची विवि में फिल्म फेस्टिवल के लिए प्रशासन ने नहीं दी अनुमति, 19-22 नवंबर तक आर्यभट्ट में होना था आयोजन

रांची : रांची विश्वविद्यालय में झारखंड इंटरनेशनल डाक्यूमेंट्री फिल्म फेस्टिवल का आयोजन विवि की मेजबानी में 19 नवंबर से होना था. तीन महीने से तैयारी भी हो रही थी. विवि ने आयोजन के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी, लेकिन प्रशासन ने चुनाव को देखते हुए अनुमति नहीं दी. इसके बाद आयोजन रद्द कर दिया […]

रांची : रांची विश्वविद्यालय में झारखंड इंटरनेशनल डाक्यूमेंट्री फिल्म फेस्टिवल का आयोजन विवि की मेजबानी में 19 नवंबर से होना था. तीन महीने से तैयारी भी हो रही थी.

विवि ने आयोजन के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी, लेकिन प्रशासन ने चुनाव को देखते हुए अनुमति नहीं दी. इसके बाद आयोजन रद्द कर दिया गया. आयोजन मोरहाबादी के आर्यभट्ट हॉल में किया जाना था. तीन दिनों तक कई डॉक्यूमेंट्री फिल्मों को भी दिखाने का कार्यक्रम था.

अगस्त से विवि प्रशासन कर रहा था तैयारी : रांची विवि प्रशासन अगस्त से ही फिल्म फेस्टिवल की तैयारी कर रहा था. इसमें शामिल होने के लिए फिल्म निर्माता गौतम बोरा और होबम पबन आनेवाले थे.

फेस्टिवल के दौरान एक दिन फिल्म निर्माताओं, कलाकारों, विद्यार्थियों और अन्य लोगों के लिए मास्टर क्लास का भी आयोजन किया जाना था. इसके अलावा 27 फिल्में भी तीन दिनों के अंदर दिखायी जानी थी. विवि की ओर से पत्रकारिता विभाग इसकी तैयारी कर रहा था. कई बार इसके आयोजन को लेकर बैठक भी हुई, लेकिन अंतिम समय में इसे रद्द करना पड़ा.

विद्यार्थियों को होता फायदा : फेस्टिवल से पत्रकारिता विभाग के विद्यार्थियों को फायदा होता. वे कई अंतरराष्ट्रीय फिल्में देख पाते. विभाग के निदेशक डॉ एके चौधरी के अनुसार जिला प्रशासन का कहना है कि जिन फिल्मों को दिखाया जाना है उसे पहले हमारी स्क्रीनिंग कमेटी देखेगी, उसके बाद ही आयोजन की अनुमति मिलेगी़ लिहाजा इस आयोजन को कैंसिल कर दिया गया.

फिल्म फेस्टिवल को लेकर हमारी पूरी तैयारी थी. लेकिन चुनाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने इसके आयोजन की अनुमति नहीं दी. इसके बाद इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया.

डॉ एके चौधरी, निदेशक, पत्रकारिता विभाग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें