32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

2019 तक स्वच्छ व स्वस्थ झारखंड का होगा निर्माण : रघुवर दास

पतरातू : मुख्यमंत्री रघुवर दास बुधवार को स्वच्छ भारत अभियान मिशन को गति देने पतरातू पहुंचे. यहां हेसला पंचायत भवन के समक्ष निशुल्क मेडिकल कैंप का उदघाटन किया. कैंप में खुद भी स्वास्थ्य जांच करायी और राष्ट्रीय पोषण अभियान रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके बाद सीएम ने लोगों से कहा कि प्रधानमंत्री […]

पतरातू : मुख्यमंत्री रघुवर दास बुधवार को स्वच्छ भारत अभियान मिशन को गति देने पतरातू पहुंचे. यहां हेसला पंचायत भवन के समक्ष निशुल्क मेडिकल कैंप का उदघाटन किया.
कैंप में खुद भी स्वास्थ्य जांच करायी और राष्ट्रीय पोषण अभियान रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके बाद सीएम ने लोगों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री ने देश की जनता से प्रत्येक दिन एक घंटा स्वच्छता के प्रति देने के लिए अपील की है. उन्होंने कहा कि 2019 में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती तक स्वच्छ व स्वस्थ झारखंड निर्माण का लक्ष्य है.
दिवाली से पूर्व सहियाओं व सेविका-सहायिका को बढ़ा हुआ मानदेय : उन्होंने सहिया जल सहिया, आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका को स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए धन्यवाद दिया.
मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधियों व जनता के कारण ही रामगढ़ राज्य का पहला ओडीएफ जिला बन सका. उन्होंने घोषणा की कि दिवाली से पूर्व सहियाओं और आंगनबाड़ी सेविका सहायिका को बढ़ा हुआ मानदेय मिल जायेगा. कहा कि सरकार सफाईकर्मियों को साइकिल देगी.
सीएम ने बिरसा मार्केट में लगायी झाड़ू:
संबोधन के बाद मुख्यमंत्री बिरसा मार्केट पहुंचे. यहां उन्होंने झाड़ू लगाते हुए लोगों को स्वच्छता अभियान के प्रति जागरूक किया. मौके पर कार्यकर्ताओं द्वारा साफ-सफाई करते हुए तस्वीर की पोज देने पर उनकी जमकर क्लास लगायी.
अंतिम चरण में मुख्यमंत्री ने पीटीपीएस डैम का निरीक्षण किया. डैम के सुंदरीकरण में लगे मजदूरों की शिकायत पर उन्होंने ठेकेदार को न्यूनतम मजदूरी नहीं देने के लिए फटकार लगायी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें