32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : ठगी करनेवाले गिरोह के ठिकाने पर पहुंची पुलिस, एक हिरासत में

चुटिया पुलिस ने कृष्णापुरी के आकांक्षा अपार्टमेंट में की छापेमारी रांची : सिम बॉक्स के जरिये ऑनलाइन ठगी कर साइबर क्राइम का गिरोह चलाने की सूचना पर चुटिया पुलिस की टीम ने कृष्णापुरी स्थित आकांक्षा अपार्टमेंट के एक फ्लैट में छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने अपार्टमेंट की तलाशी ली. लेकिन फ्लैट में एक युवक […]

चुटिया पुलिस ने कृष्णापुरी के आकांक्षा अपार्टमेंट में की छापेमारी
रांची : सिम बॉक्स के जरिये ऑनलाइन ठगी कर साइबर क्राइम का गिरोह चलाने की सूचना पर चुटिया पुलिस की टीम ने कृष्णापुरी स्थित आकांक्षा अपार्टमेंट के एक फ्लैट में छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने अपार्टमेंट की तलाशी ली.
लेकिन फ्लैट में एक युवक को छोड़ कर कोई नहीं मिला. पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. तलाशी के दौरान विभिन्न नामों के स्टांप, बैंक के फर्जी मुहर, लॉटरी का टिकट सहित अन्य सामान बरामद किये गये हैं. हालांकि अपार्टमेंट से कोई सिम बॉक्स भी बरामद नहीं हुआ है.
पुलिस के अनुसार जिस तरह से पेपर और फर्जी मुहर बरामद किये गये हैं, इससे इस बात की आशंका है कि गिरोह के लोग ठगी करने का काम करते थे. पूछताछ में हिरासत में लिये गये युवक ने खुद को निर्दोष बताया और पुलिस से कहा कि उसे फ्लैट में खाना बनाने के लिए रखा गया था.
गिरोह का सरगना पंकज शर्मा नामक व्यक्ति है. वह नवादा का रहने वाला है. गिरोह के एक और सदस्य के बारे में पुलिस को जानकारी मिली है, जो पंकज के साथ फ्लैट में रहता था. पुलिस अधिकारियों के अनुसार मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.
गिरोह के सदस्यों ने लॉटरी में इनाम निकलने की बात कह कर कई लोगों से की है ठगी
आरंभिक जांच में पुलिस को जानकारी मिली है कि गिरोह के सदस्य इलाके में घूम-घूम कर एक कंपनी के नाम पर इनाम से संबंधित कूपन बेचते थे. कूपन में बाइक, कार और नकद सहित अन्य पुरस्कार मिलने की गारंटी दी जाती थी.
कूपन को स्क्रैच करने के बाद उसकी राशि पाने के लिए एक नंबर पर एसएमएस करने के लिए लोगों को कहा जाता था. संबंधित नंबर पर मैसेज भेजने के बाद इनाम की राशि देने के नाम पर लोगों से पैसे की मांग की जाती थी. गिरोह के सदस्यों के झांसे में आकर इनाम की राशि पाने के चक्कर में जो पैसे का भुगतान कर देता था, वह ठगी का शिकार हो जाता है.
लॉटरी में इनाम निकलने की बात बोल कर गिरोह के सदस्यों ने कई लोगों से ठगी की है. पुलिस को आरंभिक जांच में करीब 170 लोगों से ठगी किये जाने की जानकारी मिली है. जिसके बारे में पुलिस और अधिक जानकारी एकत्र करने का प्रयास कर रही है. पुलिस के अनुसार तीन युवक एक जुलाई को ही अपार्टमेंट में रहने आये थे.
उन्होंने फ्लैट किराये पर लिया था. वे देर रात फ्लैट में आते थे और उनके कमरे की लाइट जली रहती थी. इसी बात से स्थानीय लोगों को उनकी गतिविधियों पर आशंका हुई और पुलिस ने छापेमारी कर कार्रवाई की.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें