28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : चुनाव में अब तक 2.5 करोड़ रुपये हुए जब्त

रुपये जब्त करने का सिर्फ एक मामला राजनीति से जुड़ा, शेष 17 मामले गैर राजनीतिक झारखंड में करदाताओं की संख्या निर्धारित लक्ष्य से अिधक बढ़ी रांची : लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान अब तक 2.5 करोड़ रुपये जब्त किये गये हैं. इसमें से सिर्फ एक मामला राजनीति से संबंधित है. करदाताओं के लंबित मामलों के […]

  • रुपये जब्त करने का सिर्फ एक मामला राजनीति से जुड़ा, शेष 17 मामले गैर राजनीतिक
  • झारखंड में करदाताओं की संख्या निर्धारित लक्ष्य से अिधक बढ़ी
रांची : लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान अब तक 2.5 करोड़ रुपये जब्त किये गये हैं. इसमें से सिर्फ एक मामला राजनीति से संबंधित है. करदाताओं के लंबित मामलों के निबटारे के लिए 16-31 मई तक विशेष पखवाड़ा मनाया जा रहा है. प्रधान आयकर आयुक्त आरएन सहाय और संयुक्त अनुसंधान निदेशक मनीष झा ने पत्रकारों को यह जानकारी दी.
उन्होंने कहा कि करदाताओं के लंबित मामलों के निबटारे के लिए पूरे देश सहित झारखंड में विशेष पखवाड़ा मनाया जा रहा है. किसी भी कर दाता का अगर टैक्स अपील, टीडीएस, असेसमेंट या अन्य किसी और तरह का मामला लंबित हो, तो वह इसकी शिकायत विभाग के संयुक्त आयुक्त एके मोहंती से मिल कर या फोन (9338577322) पर कर सकते हैं.
उन्हें इस काम के लिए नोडल पदाधिकारी बनाया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि विभाग के पास जो जानकारी उपलब्ध है, उसके हिसाब से किसी करदाता का कोई मामला लंबित नहीं है. इसके बावजूद यह पखवारा मनाया जा रहा है, क्योंकि कभी-कभी करदाताओं के हिसाब से उनका मामला लंबित रह जाता है.
उन्होंने कहा कि पिछले वित्तीय वर्ष के दौरान झारखंड में करदाताओं की संख्या निर्धारित लक्ष्य से अधिक बढ़ी है. लोकसभा चुनाव की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि 18 मामलों में अब तक 2.5 करोड़ रुपये जब्त किये गये हैं. इसमें से सिर्फ एक मामला राजनीति से जुड़ा है.
शेष 17 मामले गैर राजनीतिक हैं. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हजारीबाग में होटल से जब्त 21 लाख रुपये का संबंध गोपाल साहू से है. पूछताछ के दौरान वह रुपयों के स्रोत की सही जानकारी नहीं दे पाये थे. इसलिए रुपये जब्त कर लिया गया. इस मामले में अभी जांच जारी है. चुनाव के दौरान पकड़े गये अन्य मामलों की भी जांच जारी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें