23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : काला कानून लागू नहीं होने देंगे : राजद

नागरिकता पर बने नये कानून के खिलाफ राजद का राजभवन मार्च रांची : सीएए, एनआरसी व एनपीआर के खिलाफ प्रदेश राजद ने मंगलवार को राजभवन मार्च कर विरोध जताया. पूर्व केंद्रीय मंत्री सह प्रदेश राजद प्रभारी जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि सीएए काला कानून है. इसे किसी भी हाल में लागू नहीं होने देंगे. […]

नागरिकता पर बने नये कानून के खिलाफ राजद का राजभवन मार्च
रांची : सीएए, एनआरसी व एनपीआर के खिलाफ प्रदेश राजद ने मंगलवार को राजभवन मार्च कर विरोध जताया. पूर्व केंद्रीय मंत्री सह प्रदेश राजद प्रभारी जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि सीएए काला कानून है. इसे किसी भी हाल में लागू नहीं होने देंगे. इसके खिलाफ पार्टी जिला से प्रखंड स्तर तक आंदोलन करेगी. भाजपा सरकार आरएसएस के एजेंडे पर संविधान के साथ छेड़छाड़ कर रही है. इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.
श्री यादव ने यह बातें राजभवन के समक्ष आमसभा को संबोधित करते हुए कही. विरोध-प्रदर्शन के बाद पार्टी की ओर से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा गया. इससे पहले पार्टी के कार्यकर्ता मोरहाबादी मैदान पहुंचे. वहां से पैदल मार्च करते हुए राजभवन पहुंचे. कार्यकर्ता हाथों में सीएए, एनआरसी के खिलाफ बैनर व पोस्टर लेकर चल रहे थे. मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि भाजपा सरकार को रोजगार व विकास की चिंता नहीं है.
वह पाकिस्तान, आतंकवाद, मंदिर-मस्जिद की बात कर देश को तोड़ने का काम कर रही है. प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह ने कहा कि जब तक सरकार सीएए को वापस नहीं लेगी, तब तक लड़ाई जारी रहेगी. असम में ही सरकार का यह कानून फेल हो गया है. पूर्व विधायक संजय यादव ने कहा कि देश में भाजपा की तानाशाही सरकार चल रही है. विद्यार्थी सड़क पर उतर कर आंदोलन कर रहे हैं. वहीं सरकार चुप्पी साधे हुई है. घूरन राम ने कहा कि सरकार आम जनता पर काला कानून थोपने का काम कर रही है.
सुरेश पासवान ने कहा कि देश में बेरोजगारी को दूर करने के लिए सरकार को कानून बनना चाहिए. मौके पर खालिद खलील, अनिता यादव, मो इस्लाम, अनिल यादव, विनोद सिंह, पिंकी यादव, सुनीता चौधरी, कमलेश यादव, आशुतोष रंजन, गफ्फार अंसारी, शकील अहमद, योगेंद्र साव, दिनेश बावला, गुलजार अंसारी, संजर मल्लिक, सुरेश कुमार, नवल किशोर यादव, सत्यनारायण यादव, गोपी हेंब्रम, रामप्रवेश याद समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें