Advertisement

ranchi

  • Mar 15 2019 7:21AM

रांची : सदर अस्पताल के ब्लड बैंक से पिस्टल दिखा कर खून लूटा, आरोपी गिरफ्तार

रांची : सदर अस्पताल के ब्लड बैंक से पिस्टल दिखा कर खून लूटा, आरोपी गिरफ्तार

रांची : सदर अस्पताल के ब्लड बैंक से गुरुवार की दोपहर 1:30 बजे हथियार (पिस्टल) के बल पर आजाद अंसारी नामक युवक  ने  एक यूनिट ब्लड लूट लिया. ब्लड बैंक के कर्मचारी गोपाल ने जब उसका विरोध किया, तो  आजाद ने  उसे धक्का दिया और फ्रीजर से ब्लड निकाल लिया. 

इसके बाद बाइक से भाग गया. हालांकि देर शाम आजाद को पतराटोली (कांके) स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया गया.  पुलिस को घरवालों ने बताया कि आजाद की मानसिक  स्थिति ठीक नहीं है़ उसका इलाज केंद्रीय मन:चिकित्सा संस्थान(सीआइपी) में  चल रहा है़ घरवालों ने उसके इलाज की पर्ची पुलिस को सौंप दी है़  परिजनों ने कहा कि आजाद प्लंबर का काम कर  गुजर बसर करता है़

युवक ने कहा,  बचा हुआ ब्लड लेेने आये हैं : ब्लड बैंक के कर्मचारी गोपाल ने पुलिस को बताया कि आजाद अंसारी आया और एक यूनिट ब्लड मांगने लगा़ उसने कहा कि उन लोगोें ने चार यूनिट ब्लड डोनेट किया था, तीन ले जा चुके हैं.  

अभी एक यूनिट ब्लड बाकी है़, वही लेेने आये है़ं  जब गोपाल ने कहा कि ब्लड लेने की प्रक्रिया है, पहले आदेश लेना पड़ता है. इसके बाद ब्लड सेंपल देकर खून का मिलान किया जाता है़  इसके बाद ही ब्लड दिया जाता है़  यह सुनते ही  आजाद ने  हथियार निकाल लिया और कर्मचारी काे धक्का देकर फ्रीजर से ब्लड लेकर भाग गया़  

राज अस्पताल में भर्ती थी आरोपी की पत्नी  : लोअर बाजार थाना प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि ब्लड लूटनेवाला कांके के पतरा टोली निवासी आजाद अंसारी की पत्नी नसरीन खातून 13 नवंबर 2018 को राज अस्पताल में भर्ती हुई थी. उसी समय वह और उसके दोस्तों ने चार यूनिट ब्लड डोनेट किया था. 

उस समय उसकी पत्नी के इलाज में तीन यूनिट ब्लड लग गया था, एक यूनिट ब्लड बाकी था. वही ब्लड लेने आजाद आया था. दूसरी ओर आजाद का कहना है कि जब वह एक यूनिट ब्लड लेने पहुंचा तो वहां एक मैडम ने उसके साथ  बदतमीजी से बात की. इसी गुस्से में वह एक यूनिट ब्लड लेकर घर चला आया.   उसने कहा कि उसके पास कोई हथियार नहीं था.   

दोपहर 1:30 बजे पिस्टल लेकर ब्लड बैंक पहुंचा युवक

1. युवक ने कहा : मेरा एक यूनिट ब्लड बचा हुआ है, वही लेेने आये हैं 

2. ब्लड बैंक कर्मचारी ने कहा कि ब्लड लेने की प्रक्रिया है, पहले आदेश लेना पड़ता है

3. युवक ने कर्मचारी को धक्का दिया और फ्रीजर से ब्लड निकाल कर फरार हो गया

 

Advertisement

Comments

Advertisement