31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : जारी है बेरहम मौसम का कहर, फिर गिरा पारा, ठंड से एक वृद्धा और एक बच्चे की मौत

रांची : राजधानी और आसपास के इलाकों में एक बार फिर से ठंड बढ़ गयी है. ठंड के इस कहर से कर्रा में 70 वर्षीय एक महिला और बुढ़मू छह साल के एक बच्चे की मौत की सूचना है. इधर, मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया. […]

रांची : राजधानी और आसपास के इलाकों में एक बार फिर से ठंड बढ़ गयी है. ठंड के इस कहर से कर्रा में 70 वर्षीय एक महिला और बुढ़मू छह साल के एक बच्चे की मौत की सूचना है. इधर, मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया. जबकि, बिरसा कृषि विश्वविद्यालय (बीएयू) परिसर स्थित मौसम विभाग ने कांके का न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है.
इससे पहले मंगलवार को कांके का न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस तथा शहरी क्षेत्र का तापमान सात डिग्री सेल्सियस के आसपास हो गया था. मंगलवार को हवा की तेज गति के कारण बुधवार को तापमान गिर गया. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो-तीन दिनों तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे रह सकता है.
तिक्की गांव में मिला विक्षिप्त वृद्धा का शव
कर्रा थाना क्षेत्र के तिक्की गांव से बुधवार को पुलिस ने अज्ञात विक्षिप्त वृद्ध महिला (70 वर्ष) का शव बरामद किया है. उसके शव को पोस्टमार्टम करा कर शीतगृह में रखा गया है. वहीं ग्रामीणों ने बताया कि कुछ दिनों से वृद्धा तिक्की तथा आसपास के गांव में घूम रही थी. ठंड अधिक पड़ने के कारण उसकी मौत हो गयी.
ठंड ने रामजय सिंह के इकलौते पुत्र की जान ले ली
बुढ़मू थाना क्षेत्र के बड़कामुरू निवासी रामजय सिंह के छह वर्षीय पुत्र अनंत सिंह को ठंड लग गयी थी. परिजन ने उसका इलाज कराया, पर उसे नहीं बचा सके. वह सरजेसी अकादमी स्कूल ठाकुरगांव में नर्सरी का छात्र था. इस घटना पर स्कूल के संयोजन अखिलेश चतुर्वेदी, प्रियंका सिन्हा, राखी मिश्रा आदि ने शोक जताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें