Advertisement

ranchi

  • May 1 2019 8:56AM
Advertisement

रांची : रंजीत गड़ोदिया व कमल खेतावत के यहां छापा

रांची : रंजीत गड़ोदिया व कमल खेतावत के यहां छापा

रांची : आयकर विभाग की अनुसंधान शाखा ने मंगलवार काे चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) रंजीत गाड़ोदिया आैर  कमल  खेतावत के ठिकानों पर छापा मारा. केरल आयकर विभाग के अनुरोध पर रांची आयकर विभाग ने यह कार्रवाई की है. 

गाड़ोदिया झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज  के अध्यक्ष रह चुके हैं,  जबकि खेतावत का संबंध रांची के एक बड़े व्यापारी के साथ बताया जाता है. अपर बाजार स्थित उनके  ठिकानों पर  छापामारी के दौरान करीब 50 लाख रुपये नकद और निवेश से संबंधित दस्तावेज मिलने की सूचना है.  छापामारी अभी जारी है.

दाेनाें की भूमिका संदेहास्पद :  केरल आयकर विभाग की अनुसंधान शाखा ने राज्य के  एक बड़े तंबाकू व्यापारी के ठिकानों पर छापा मारा. इस दौरान केरल आयकर विभाग को  ब्लैकमनी ह्वाइट करने और विदेशी मुद्रा में गड़बड़ी से जुड़े दस्तावेज मिले.  

तंबाकू व्यापारी के ठिकानों से मिले दस्तावेज में रंजीत गाड़ोदिया और कमल खेतावत की भूमिका संदेहास्पद पायी गयी. इसके बाद केरल आयकर  ने रांची आयकर विभाग को दाेनाें के ठिकानों पर छापा मारने का अनुरोध किया. इसी आलोक में रांची आयकर विभाग ने अपर बाजार के सोनार गली स्थित रंजीत गड़ोदिया के घर और दफ्तर के अलावा चैतन्या मार्केट स्थित कमल कुमार खेतावत के ठिकानों पर छापा मारा. छापामारी के दौरान  दोनों ठिकानों के करीब 50 लाख रुपये नकद  आैर  दस्तावेज मिले हैं.

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement