32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : राष्ट्रपति के आने पर देर तक ट्रैफिक नहीं रोकें : डॉ तिवारी

28 व 29 के राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर समीक्षा यूनिवर्सिटी के प्राध्यापक व विद्यार्थी सड़क किनारे खड़े होकर राष्ट्रपति का स्वागत नहीं करेंगे रांची : मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दो दिवसीय झारखंड दौरे को लेकर अफसरों को कई निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा है कि राष्ट्रपति के अागमन […]

28 व 29 के राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर समीक्षा
यूनिवर्सिटी के प्राध्यापक व विद्यार्थी सड़क किनारे खड़े होकर राष्ट्रपति का स्वागत नहीं करेंगे
रांची : मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दो दिवसीय झारखंड दौरे को लेकर अफसरों को कई निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा है कि राष्ट्रपति के अागमन पर अनावश्यक रूप से देर तक ट्रैफिक को रोक कर न रखें.
28 व 29 फरवरी को राष्ट्रपति का दौरा का कार्यक्रम है. इस दौरान उनका रांची, गुमला व देवघर में कार्यक्रम है. मुख्य सचिव ने उनके कार्यक्रमों को लेकर तैयारियों की समीक्षा की. साथ ही पूरी व्यवस्था के लिए बिंदुवार जिम्मेवारी सौंपी.
डायस का निरीक्षण सचिव करेंगे : मुख्य सचिव ने सीयूजे के कार्यक्रम के लिए तैयार डायस के निरीक्षण की जिम्मेदारी भवन निर्माण सचिव प्रवीण टोप्पो को दी है. रांची, गुमला व देवघर जिला प्रशासन से कहा गया है कि राष्ट्रपति का वाहन कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे और वहां से लौटे, यह सुनिश्चित हो. सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रतिनिधियों से कहा गया है कि वे कार्यक्रम के दौरान डायस पर सारी कुर्सियां एक तरह की रखें.
राष्ट्रपति के आगमन पर यूनिवर्सिटी के प्राध्यापक व विद्यार्थी सड़क किनारे खड़े होकर उनका स्वागत नहीं करेंगे. डायस और पंडाल में बैठे अतिथियों को चाय-पानी कराने पर भी रोक रहेगी.मुख्य सचिव ने कार्यक्रम की सुरक्षा को लेकर कई निर्देश दिये और जवाबदेही भी तय की. कहा कि जिस रूट से राष्ट्रपति गुजरेंगे, उन मार्गों की साफ-सफाई करायी जाये.
राष्ट्रपति रामनाथ कोिवंद 28 फरवरी को सीयूजे के पहले दीक्षांत समारोह और एकेडमिक ब्लॉक का करेंगे उदघाटन
राष्ट्रपति का कार्यक्रम
28 फरवरी : राष्ट्रपति 28 फरवरी को अपराह्न 4.30 बजे से 5.30 बजे तक सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में भाग लेंगे. यहां यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह है. यहां यूनिवर्सिटी के नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन करेंगे.
29 फरवरी : राष्ट्रपति 29 फरवरी को राष्ट्रपति गुमला के बिशुनपुर में 10.20 बजे से 11.30 बजे तक विकास भारती के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. उसी दिन दोपहर एक बजे वह देवघर पहुंचेंगे. यहां बाबा वैद्यनाथ की पूजा-अर्चना करेंगे.
कुलपति ने लिया तैयारियों का जायजा
कांके/रांची : चेरी-मनातू में बन रहे सीयूजे कैंपस में पहले दीक्षांत समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं. 28 फरवरी को होनेवाले समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शामिल होंगे. साथ ही राष्ट्रपति एकेडमिक ब्लॉक का भी उदघाटन करेंगे.
स्कूल बिल्डिंग के खेल मैदान में मुख्य समारोह की तैयारियां की जा रही है. गुरुवार को 30 गुना 80 मीटर का पंडाल खड़ा कर दिया गया. स्टेज पर तय जगह पर टेबल रख दिया गया है. वहीं मुख्य पंडाल के बगल ही समानांतर में एक और 30 गुना 30 मीटर का पंडाल बन रहा है, जो अंतिम चरण में है. एकेडमिक ब्लॉक के फिनिशिंग कार्य को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इसमें दिन-रात मजदूर लगे हुए हैं. 22 फरवरी तक फिनिशिंग पूरा हो जायेगा.
हेलीकॉप्टर से िवश्वविद्यालय पहुंचेंगे राष्ट्रपति
गांव के बीच से होकर सीयूजे कैंपस तक जानेवाली सड़क बेहद ही खराब है. राष्ट्रपति वहां हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे. इसके लिए कैंपस में हेलीपैड बनाने के लिए जेसीबी द्वारा जमीन समतलीकरण कराया जा रहा है. यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर के संपर्क पथ का तेजी से निर्माण किया जा रहा है. सीयूजे के कुलपति प्रो एनके यादव अन्य अधिकारियों के साथ गुरुवार को समारोह की तैयारियों का जायजा लिया. इस दाैरान उन्होंने कई निर्देश दिये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें