34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिरसा मुंडा हवाईअड्डा व जेएससीए स्टेडियम में पीएम मोदी के लिए सेफ हाउस बनाया गया

रांची : प्रभात तारा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत व रांची के सांसद रामटहल चौधरी रहेंगे. जिला प्रशासन से जुड़े एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है. पीएम के दौरे पर सुरक्षा व्यवस्था […]

रांची : प्रभात तारा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत व रांची के सांसद रामटहल चौधरी रहेंगे. जिला प्रशासन से जुड़े एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

पीएम के दौरे पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर डीसी राय महिमापत रे और एसएसपी अनीश गुप्ता ने संयुक्त आदेश भी जारी किया है. कहा गया है कि पीएम के लिए रांची के बिरसा मुंडा स्टेडियम और जेएससीए स्टेडियम में सेफ हाउस बनाया गया है. वहीं दंडाधिकारियों व पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया गया है कि वे रविवार को सुबह नौ बजे ही प्रतिनियुक्त स्थल पर पहुंच जायेंगे. वहीं पीएम के रांची से जाने के दो घंटे बाद तक भी सभी प्रतिनियुक्त स्थल पर ही रहेंगे. कार्यक्रम स्थल पर कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार के खाने की सामग्री, पानी की बोतल, छाता, हेलमेट आदि लेकर नहीं प्रवेश कर पायेंगे.

एयर इंडिया का कैटरिंग तैयार करेगा पीएम का खाना
पीएम का भोजन तैयार करने की जवाबदेही एयर इंडिया कैटरिंग को दी गयी है. भोजन सामग्री की खरीदारी से लेकर खाना तैयार करने और उसे पीएम को परोसने तक पूरी जांच की जायेगी. इसके लिए रांची सिविल सर्जन के नेतृत्व में एक जांच दल का गठन किया गया है.
एचइसी और मेकन अस्पताल रहेगा तैयार
प्रभात तारा मैदान के समीप एचइसी और मेकन अस्पताल को आपात स्थिति में तैयार रहने को कहा गया है. इसके अलावा ए पॉजिटिव ग्रुप के ब्लड वाले चार पुलिसकर्मियों की पहचान कर उन्हें रखने के लिए कहा गया है.
महत्वपूर्ण तथ्य
रूट लाइनिंग में साइकिल, ठेला, रिक्शा, दो पहिया और चार पहिया सहित किसी वाहन के परिचालन पर दो घंटे पहले से रोक रहेगी. एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक हर गली, घुमावदार रास्ता, चौराहा, पुल-पुलिया, ऊंचे मकान आदि स्थानों पर सुरक्षा बलाें की तैनाती रहेगी. पीएम का कारकेड गुजरने के दौरान संबंधित दंडाधिकारी व पुलिसकर्मी भीड़ पर पैनी नजर रखेंगे. जिस सड़क से पीएम का कारकेड गुजरेगा वहां 10 फीट तक सड़क और डिवाइडर पर कोई भी व्यक्ति खड़ा नहीं रहेगा.
एयरफोर्स के तीन हेलीकॉप्टरों ने की ट्रायल लैंडिंग
रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को एक दिवसीय दौरे पर रांची आ रहे हैं. वे धुर्वा के प्रभात तारा मैदान में आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ करेंगे. इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त किया जा रहा है. इसी कड़ी में शुक्रवार को बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से एयरफोर्स के तीन हेलीकॉप्टरों ने उड़ान भरी.
फिर पांच-पांच मिनट के अंतराल पर दिन के साढ़े चार बजे कार्यक्रम स्थल प्रभात तारा मैदान के बगल में स्थित योगदा सत्संग स्कूल के परिसर में बने हेलीपैड पर उतरा. मौसम खराब रहने के बाद भी तीनों हेलीकॉप्टर की लैंडिंग सुरक्षित हुई. लैंडिंग के दौरान रांची उपायुक्त राय महिमापत रे, एसएसपी अनीश गुप्ता के अलावा पुलिस व प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें