Advertisement

ranchi

  • Feb 12 2019 7:29AM
Advertisement

रांची : पुलिसकर्मियों की वार्ता विफल, आज 75 हजार पुलिसकर्मी लगायेंगे काला बिल्ला, करेंगे आंदोलन की शुरुआत

रांची : पुलिसकर्मियों की वार्ता विफल, आज 75 हजार पुलिसकर्मी लगायेंगे काला बिल्ला, करेंगे आंदोलन की शुरुआत
रांची : सात सूत्री मांगों को लेकर पुलिस एसोसिएशन झारखंड, पुलिस मेंस एसोसिएशन और झारखंड पुलिस के चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों के प्रतिनिधियों ने डीजीपी डीके पांडेय व अन्य अफसरों के साथ सोमवार को हुई वार्ता विफल हो जाने के बाद आंदोलन की घोषणा कर दी है. 
 
इसके तहत मंगलवार को करीब 75 हजार पुलिसकर्मी ड्यूटी पर काला बिल्ला लगाकर आंदोलन की शुरुआत करेंगे. सोमवार को मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, डीजीपी डीके पांडेय, एडीजी, आइजी और गृह विभाग के अधिकारी के साथ एसोसिएशन के प्रतिनिधियों की बैठक हुई.
 
वार्ता में वरीय अधिकारियों ने सात सूत्री मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया, लेकिन लिखित जवाब नहीं दिया.  इस पर पुलिस मेंस एसोसिएशन, पुलिस एसोसिएशन और पुलिस के चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों ने वार्ता को विफल बताया और पूर्व घोषित रणनीति के तहत आंदोलन करने की बात कही.
 
आंदोलन के तहत पुलिसकर्मी 12 फरवरी से काला बिल्ला लगाकर काम करेंगे. द्वितीय चरण में 20 फरवरी से सामूहिक उपवास में रहेंगे और तृतीय चरण में 28 फरवरी से लेकर 4 मार्च तक राज्यभर में सामूहिक अवकाश पर रहेंगे. 
 
पुलिस एसोसिएशन, पुलिस मेंस एसोसिएशन व पुलिस का चतुर्थवर्गीय कर्मचारी संघ तीन वर्षों से सात सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं, जिसमें मुख्य मांग 13 माह का वेतन, सातवें वेतन आयोग की अनुशंसा के अनुरूप पुलिसकर्मियों को मिलने वाले भत्ते की मांग और शहीद पुलिसकर्मियों के आश्रितों को नौकरी रही है. वार्ता में एसोसिएशन की ओर से योगेंद्र सिंह, नरेंद्र कुमार, कुमारी चंदा, अक्षय राम, रमेश उरांव व सुधीर थापा शामिल थे.
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement