36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : पारा शिक्षक बोले, मंत्री नहीं मुख्यमंत्री से ही करेंगे वार्ता, सरकार द्वारा दिया गया समय आज होगा समाप्त

पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने शिक्षा मंत्री का प्रस्ताव ठुकराया रांची : राज्य के हड़ताली पारा शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री के साथ वार्ता का प्रस्ताव ठुकरा दिया है. एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा का कहना है कि पारा शिक्षक अपनी मांगों को लेकर अब मुख्यमंत्री से ही वार्ता करेंगे. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में वार्ता के […]

पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने शिक्षा मंत्री का प्रस्ताव ठुकराया
रांची : राज्य के हड़ताली पारा शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री के साथ वार्ता का प्रस्ताव ठुकरा दिया है. एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा का कहना है कि पारा शिक्षक अपनी मांगों को लेकर अब मुख्यमंत्री से ही वार्ता करेंगे. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में वार्ता के लिए सरकार पत्र जारी करे. इसके बाद ही हड़ताली पारा शिक्षक वार्ता करेंगे.
एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के संजय दूबे ने कहा है कि पारा शिक्षक अपनी मांग को लेकर पूर्व में शिक्षा मंत्री से वार्ता कर चुके हैं. मंत्री की ओर से मांगों पर कार्रवाई नहीं की गयी. ऐसे में पुन: शिक्षा मंत्री से वार्ता का मतलब नहीं बनता. सरकार सीएम से वार्ता के लिए समय दे. इसके बाद पारा शिक्षक वार्ता करेंगे. नेता प्रतिपक्ष व सभी दल के विधायक दल के नेता की उपस्थिति में पारा शिक्षक दस्तावेज प्रस्तुत करेंगे.
उल्लेखनीय है कि शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव पारा शिक्षकों को वार्ता के लिए 26 दिसंबर तक का समय दिया है, 26 दिसंबर तक वार्ता नहीं करने पर सरकार अपनी ओर से आगे की कार्रवाई करेगी. वार्ता नहीं करने और हड़ताल जारी रखने पर सरकार ने पारा शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई की बात कही है.
वार्ता के लिए सरकार द्वारा दिया गया समय आज होगा समाप्त
वार्ता नहीं करने पर बड़ी कार्रवाई की दी गयी है चेतावनी
स्थायीकरण से कम पर समझौता नहीं
एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने कहा है कि हड़ताली पारा शिक्षक स्थायीकरण से कम पर आंदोलन समाप्त नहीं करेंगे. जब तक स्थायीकरण नहीं होगा पारा शिक्षक हड़ताल समाप्त नहीं करेंगे. मोर्चा के संजय दूबे ने कहा, सरकार कह रही है कि पारा शिक्षक नेतागीरी कर रहे हैं, पारा शिक्षक को नेता नहीं शिक्षक बनना है. सरकार राज्य में 18 वर्ष से पढ़ा रहे पारा शिक्षकों को शिक्षक बनाये. उनकी मांगों पर गंभीरतापूर्वक विचार करे.
दिल्ली के जंतर-मंतर पर देंगे धरना
पारा शिक्षक आंदोलन के क्रम में विधायकआवास के समक्ष भूख हड़ताल कर रहे हैं. आंदोलन के अगले चरण में पारा शिक्षक दिल्ली में जंतर-मंतर के समक्ष धरना देंगे. राज्य के पारा शिक्षक 16 नवंबर से हड़ताल पर हैं. पारा शिक्षकों की हड़ताल से राज्य के लगभग दस हजार विद्यालयों में पठन-पाठन बाधित है. शिक्षा परियोजना के अनुसार 67 हजार पारा शिक्षकों में से लगभग दस हजार काम पर लौट आये हैं. राज्य के 57 हजार पारा शिक्षक अब भी हड़ताल पर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें