36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : 22 को गरीबों को पक्का मकान देंगे सीएम रघुवर दास, बेडरूम, हॉल और बालकनी होंगे घर में

नगर विकास सचिव ने पुरानी जेल के पास बन रहे आवास का किया निरीक्षण रांची : बिरसा मुंडा स्मृति पार्क (पुरानी जेल) के निकट प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने आवास का आवंटन 22 अक्तूबर से होगा. पुरानी जेल के पास स्लम में रहने वाले गरीबों को आवास दिया जाना है. 22 अक्तूबर को मुख्यमंत्री […]

नगर विकास सचिव ने पुरानी जेल के पास बन रहे आवास का किया निरीक्षण
रांची : बिरसा मुंडा स्मृति पार्क (पुरानी जेल) के निकट प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने आवास का आवंटन 22 अक्तूबर से होगा. पुरानी जेल के पास स्लम में रहने वाले गरीबों को आवास दिया जाना है. 22 अक्तूबर को मुख्यमंत्री रघुवर दास सांकेतिक तौर पर एक लाभुक को आवास का आवंटन पत्र सौपेंगे.
उसी दिन शिविर लगा कर लाभुकों को बैंक से ऋण भी दिलाया जायेगा. मंगलवार को नगर विकास सचिव अजय कुमार सिंह और निदेशक नगरीय प्रशासन मृत्युंजय वर्णवाल ने आवास निर्माण का निरीक्षण किया.
अधिकारियों ने संवेदक को ब्लॉक-ए को 20 अक्तूबर तक हर हाल में तैयार करने के निर्देश दिये. कम से कम एक आवास को पूरी तरह फर्निश करने को कहा गया. मुख्यमंत्री द्वारा सांकेतिक रूप से किये जानेवाले आवंटन का उद्देश्य इस माॅडल से पूरे राज्य के लाभुकों को परिचित कराना है.
लाभुकों को पता चलेगा कि उनको मिलने वाले आवास का डिजाइन क्या होगा. मालूम हो कि आवासों का निर्माण 21 फरवरी 2020 तक पूरा किया जाना है. आवासों के लिए 153 लाभुकों को आवंटन पत्र दिया जाना है. निरीक्षण के क्रम में जुडको के पीडीटी राजीव कुमार वासुदेवा, महाप्रबंधक विनय कुमार राय, डीजीएम पीके सिंह, एपीएम अस्तित्व आनंद, रांची नगर निगम के डीएमसी रजनीश कुमार, नगर प्रबंधक विजेंद्र कुमार आदि मौजूद थे.
बेडरूम, हॉल और बालकनी होंगे गरीबों के घर में : आवास 316 वर्गफीट का होगा. आवास में एक बेड रूम, किचन, बाथरूम, लिविंग हाॅल और बालकोनी का प्रावधान किया गया है. आवास में टाइल्स लगाया गया है. आवासीय कॉलोनी के चारों तरफ बाउंड्री वाॅल होगा. बिरसा मुंडा स्मृति पार्क के निकट प्रधानमंत्री आवासीय योजना के तहत कुल 180 जी प्लस तीन आवास दो ब्लाॅक में बनाये जाने हैं.
सीएम सांकेतिक तौर पर एक लाभुक को आवास का आवंटन पत्र देंगे
बनहौरा में बन रहे फ्लैटों का आवंटन 25 को होगा
रांची : बनहौरा में बन रहे 180 फ्लैटों का आवंटन रांची नगर निगम 25 अक्तूबर को करेगा. प्रधानमंत्री आवास योजना के जो आवेदक इसमें फ्लैट लेना चाहते हैं, उन्हें 18 अक्तूबर तक केनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, ऐक्सिस बैंक या आइसीआइसीआइ बैंक में पांच हजार की सिक्युरिटी मनी जमा करनी होगी. प्राप्त आवेदनों के आधार पर निगम 22 अक्तूबर को वरीयता सूची जारी करेगा. इसके बाद आवेदकों की संख्या अधिक होने पर 25 अक्तूबर को लॉटरी के माध्यम से फ्लैट का आवंटन किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें