36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : नया रैक आया, रांची-लोहरदगा लाइन में मेमो ट्रेन जल्द चलने की संभावना, होंगे आठ कोच

ट्रेन को हटिया यार्ड में रखा गया है रांची : रांची-लोहरदगा लाइन में जल्द ही मेमो ट्रेन चलने की संभावना है. शनिवार को दिल्ली से नया रैक हटिया पहुंचा. ट्रेन में आठ कोच रहेंगे. ट्रेन को हटिया यार्ड में रखा गया है. अब रेलवे के अधिकारी को निर्णय लेना है कि ट्रेन कब से चलानी […]

ट्रेन को हटिया यार्ड में रखा गया है
रांची : रांची-लोहरदगा लाइन में जल्द ही मेमो ट्रेन चलने की संभावना है. शनिवार को दिल्ली से नया रैक हटिया पहुंचा. ट्रेन में आठ कोच रहेंगे. ट्रेन को हटिया यार्ड में रखा गया है. अब रेलवे के अधिकारी को निर्णय लेना है कि ट्रेन कब से चलानी है. रेलवे के अधिकारी ने कहा कि हालांकि अभी यह निर्णय नहीं हुआ कि नया रैक को कहां चलाया जायेगा, लेकिन रांची-लोहरदगा रूट पर चलने की संभावना अधिक है.
इस रूट पर मेमो ट्रेन चलने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी. ट्रेन के इंजन को रिवर्स नहीं करना पड़ेगा. इससे समय बचेगा. फिलवक्त अभी जो ट्रेन चल रही है, उसे रिवर्स करने में आधा घंटा से 45 मिनट का समय लगता है.
मेमो ट्रेन में महज पांच मिनट का समय लगेगा. मालूम हो कि तीन सितंबर को चक्रधरपुर मंडल के दौरे पर आये रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने रांची एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत के क्रम में रांची-लोहरदगा लाइन में मेमो ट्रेन चलाने की बात कही थी. इससे कयास लगाया जा रहा है कि रैक रांची-लोहरदगा के लिए ही आया है. वहीं बीआइटी मेसरा-सैंकी लाइन पर भी शीघ्र ही डेमू ट्रेन चलने की संभावना है. इसके लिए कोच हटिया यार्ड में पहले ही पहुंच गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें