27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची लोकसभा सीट: दो दिनों के अवकाश के बाद नामांकन आज से

लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन के लिये मात्र तीन दिन रह गये हैं शेष रांची : 13 व 14 अप्रैल को अवकाश के बाद 15 अप्रैल को नामांकन होगा. सोमवार को नामांकन का तीसरा दिन होगा. 15 व 16 अप्रैल को नामांकन के बाद 17 अप्रैल को भी सामूहिक अवकाश है. इस दिन महावीर जयंती […]

लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन के लिये मात्र तीन दिन रह गये हैं शेष

रांची : 13 व 14 अप्रैल को अवकाश के बाद 15 अप्रैल को नामांकन होगा. सोमवार को नामांकन का तीसरा दिन होगा. 15 व 16 अप्रैल को नामांकन के बाद 17 अप्रैल को भी सामूहिक अवकाश है. इस दिन महावीर जयंती है. यानी नामांकन के लिये अब मात्र तीन दिन रह गये हैं. रांची लोकसभा क्षेत्र से लगभग 16 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदे हैं.

इनमें से दो प्रत्याशियाें ने नामांकन दाखिल कर दिया है. रांची लोकसभा क्षेत्र में चुनाव को लेकर 10 अप्रैल को अधिसूचना जारी की गयी. इसके बाद 11 अप्रैल को 6 व 12 अप्रैल को 8 उम्मीदवारों ने पर्चा खरीदा. वहीं, दो प्रत्याशियों ने नामांकन भी दाखिल कर दिया है.

20 को होगी स्क्रूटनी : रांची लोकसभा के लिए 18 अप्रैल तक नामांकन पत्र खरीदे व नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं. वहीं, 20 अप्रैल को प्रत्याशियों द्वारा भरे गये नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी होगी. जबकि, 22 अप्रैल तक नाम वापस लेने की तिथि तय है.

चार सीटों पर नामांकन कल से : झारखंड में तीसरे चरण के चुनाव के लिए 16 अप्रैल को अधिसूचना जारी की जायेगी. उसके बाद गिरिडीह, धनबाद, जमशेदपुर व सिंहभूम समेत चार सीटों के लिए नामांकन शुरू हो जायेगा. 23 अप्रैल नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है. 24 अप्रैल को स्क्रूटनी होगी. नाम वापसी की अंतिम तिथि 26 अप्रैल है. 12 मई को मतदान होगा और 23 मई को मतगणना होगी.

रांची़ : वाहन कोषांग ने स्कूल के प्राचार्यों के साथ बैठक कर दिये निर्देश, चुनाव के लिए 1250 वाहन जमा लिये जायेंगे

रांची़ : रांची में चुनाव के लिए 1250 वाहन लिये जायेंगे. इसके लिए वाहन कोषांग ने सभी स्कूलों को स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि तीन मई को शाम तक स्कूल बसें उपलब्ध करा दें. वाहन कोषांग ने पिछले दिनों स्कूल प्राचार्यों के साथ बैठक की थी. वाहन कोषांग के प्रभारी सह डीटीओ संजीव कुमार ने प्राचार्यों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिया है. उन्हें निर्देश दिया गया है कि लोहरदगा चुनाव के दौरान मांडर के लिए 26 अप्रैल को वाहन मोरहाबादी मैदान में जमा करा दें.

फिलहाल चिह्नित स्कूलों को बस जमा करने का निर्देश दिया गया है. लोहरदगा में 29 अप्रैल को चुनाव है. स्कूलों के अलावा अन्य संस्थानों से भी वाहन लिये जायेंगे. .सारे स्कूल प्रबंधनों को प्रशासन की ओर से सीजर भेजा गया है. स्कूल बस, मिनी बस व छोटे वाहनों की संख्या लगभग 800 है.

वाहन कोषांग ने इसे लेकर सभी स्कूल के बसों के नाम सीजर लिस्ट भी भेज दिया है, ताकि चुनाव के दौरान इन वाहनों की उपलब्धता हो सके. चार मई को शनिवार, पांच मई को रविवार व सोमवार को यानी मतदान के दिन सोमवार है. ऐसे में तीन दिनों तक स्कूलों में छुट्टी रहेगी. सोमवार की देर रात ही सारे वाहनों को रिलीज कर दिया जायेगा, ताकि स्कूल प्रभावित न हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें