27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची-लोहरदगा रूट पर आज से चलेगी मालगाड़ी, रेलवे महाप्रबंधक ने दी अनुमति

रेलवे के महाप्रबंधक ने रांची-लोहरदगा सेक्शन में मालगाड़ी चलाने की अनुमति दे दी है. मंगलवार को इस रूट पर मालगाड़ी चलायी जायेगी. सोमवार को लोहरदगा में लोडिंग के लिए माल उपलब्ध नहीं था. इस कारण मंगलवार को लोडिंग करने का निर्णय लिया गया है. रेलवे के महाप्रबंधक ने कहा कि कई ट्रिप मालगाड़ी चलाने के […]

रेलवे के महाप्रबंधक ने रांची-लोहरदगा सेक्शन में मालगाड़ी चलाने की अनुमति दे दी है. मंगलवार को इस रूट पर मालगाड़ी चलायी जायेगी. सोमवार को लोहरदगा में लोडिंग के लिए माल उपलब्ध नहीं था. इस कारण मंगलवार को लोडिंग करने का निर्णय लिया गया है.

रेलवे के महाप्रबंधक ने कहा कि कई ट्रिप मालगाड़ी चलाने के बाद यदि सब कुछ सामान्य रहा, तो पैसेंजर ट्रेन की सेवा शुरू की जायेगी. उधर, मंडल के अधिकारी भी अपने स्तर से पूरी तरह से संतुष्ट होने के बाद ही इस पर पैसेंजर ट्रेन चलाने के पक्ष में हैं. मालूम हो कि सोमवार को इस लाइन में लाइट इलेक्ट्रिक इंजन चलाकर लाइन का ट्रायल लिया गया था. उधर, रेल मंडल की अोर से लोधमा ग्रिड सहित अन्य जगहों पर जो खराबी थी, उसे दूर कर लिया गया है.

गौरतलब है कि नगजुआ स्टेशन के समीप 10 मई की सुबह छह बजे रांची-लोहरदगा पैसेंजर (58651) के इंजन में आग लग गयी. ट्रेन रांची से लोहरदगा जा रही थी. आग ओवर हेड इलेक्ट्रिक वायर (अोएचइ वायर) के टूटकर इंजन की छत पर गिरने की वजह से लगी थी. इसके बाद से ही इस रूट पर इलेक्ट्रिक इंजन युक्त पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन बंद है. रेलवे के उच्चस्तरीय जांच दल ने पूरे मामले की जांच की. साथ ही कई सुझाव भी दिये. इसके बाद इस रूट पर लाइट इलेक्ट्रिक इंजन का परीक्षण किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें