33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची :एक-एक कर लेट होती गयीं छह ट्रेनें फंसे रहे 5000 यात्री, किया हंगामा, ये ट्रेन खुलीं विलंब से

हटिया-यशवंतपुर ट्रेन के एसी कोच में आयी थी खराबी, बदलने में हुई देर रांची : पिछले एक माह से रांची रेल मंडल के अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा रेल यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है. ऐसा ही शनिवार देर रात भी हुआ. इलेक्ट्रिकल विभाग की लापरवाही के कारण हटिया-यशवंतपुर एक्सप्रेस लेट हो गयी. इसके बाद […]

हटिया-यशवंतपुर ट्रेन के एसी कोच में आयी थी खराबी, बदलने में हुई देर
रांची : पिछले एक माह से रांची रेल मंडल के अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा रेल यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है. ऐसा ही शनिवार देर रात भी हुआ. इलेक्ट्रिकल विभाग की लापरवाही के कारण हटिया-यशवंतपुर एक्सप्रेस लेट हो गयी. इसके बाद एक-एक कर इस ट्रेन के पीछे रवाना होनेवाली पांच ट्रेनें लेट होती चली गयीं. शनिवार शाम 5:00 बजे से लेकर रविवार तड़के 3:00 बजे के बीच करीब 5000 यात्री रांची रेलवे स्टेशन पर फंसे रहे. इससे यात्रियों के सब्र के बांध टूट गया और उन्होंने जमकर हंगामा किया.
स्टेशन पर मौजूद आरपीएफ के जवानों ने यात्रियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे कामयाब नहीं हुए. इसके बाद बैरक में साेये जवानाें को भी ड्यूटी पर लगाना पड़ा. यात्री यह जानने के लिए के परेशान थे कि घोषणा के बाद ट्रेन स्टेशन पर क्यों नहीं आ रही है? रलवे द्वारा उन्हें सही-सही जानकारी क्यों नहीं दी जा रही है?
वहीं, स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ व गर्मी से यात्री परेशान थे. सबसे खराब स्थिति बच्चाें की थी. स्टेशन पर पानी सप्लार्इ भी बंद हो गया था. वहीं, यात्रियों को हंगामा बढ़ते देखे अारपीएफ इंस्पेक्टर अमिताभ अानंद वर्धन भी पहुंचे और जवानों को सब्र के साथ यात्रियों को समझाने का अादेश दिया.
यह था मामला : मेकैनिकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि हटिया-यशवंतपुर एक्सप्रेस ट्रेन के एक एसी बाेगी में कुछ खराबी आ गयी थी.
इस कारण उस बाेगी काे हटाकर दूसरा बाेगी लगाने में डेढ़ से दो घंटा समय लग गया. इस वजह से उसके पीछे जानेवाली पांच ट्रेनाें पर असर पड़ा अाैर पांच ट्रेनाें काे खुलने में करीब तीन से चार घंटा विलंब हुआ. सबसे अंत में रांची बनारस इंटरसिटी ट्रेन जो रात आठ रवाना होती है, वह सुबह तीन बजे रवाना हुई.
ये ट्रेन विलंब से खुलीं
– रांची-दुमका इंटरसिटी एक्सप्रेस – हटिया-हावड़ा क्रियायाेग एक्सप्रेस – हटिया-पटना पाटलिपुत्रा एक्सप्रेस – हटिया-यशवंतपुर एक्सप्रेस – रांची-बनारस इंटरसिटी एक्सप्रेस.
समन्वय नहीं होने से हो रही परेशानी : कटारुका
डीअारयूसीसी सदस्य प्रेम कटारुका ने कहा कि रेलवे की कार्यशैली में लगातार गिरावट आ रही है. रेलवे के संबंधित विभागों के बीच समन्वय की कमी की वजह इस तरह की घटना हो रही है. रेलवे के वरीय अधिकारियों को इसकी चिंता नहीं है. ट्रेन में बेड रोड, तकिया कवर, खराब भोजन की शिकायत, ट्रेनों की लेट-लतीफी की शिकायत लगातार मिल रही है. लेकिन देखने वाला कोई नहीं है.
हटिया-यशवंतपुर के एसी बोगी में खराबी आ गयी थी. इस करण एक बोगी को काटना पड़ा और ट्रेन विलंब हुआ. हटिया-यशवंतपुर के विलंब होने का असर अन्य कई ट्रेनों पर पड़ा.
नीरज कुमार, सीपीअारओ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें