31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू के दायें कंधे में सूजन, माइक्रो मसाज से किया जायेगा इलाज

डायबिटीज मरीज होने के कारण पेरी आर्थराइटिस की चपेट में आये, हाथ उठाना भी हुआ मुश्किल रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद पेरी आर्थराइटिस की चपेट में आ गये हैं, जिससे उनके दायें कंधे में सूजन हो गया है. शनिवार को लालू प्रसाद ने हाथ उठाने में […]

डायबिटीज मरीज होने के कारण पेरी आर्थराइटिस की चपेट में आये, हाथ उठाना भी हुआ मुश्किल
रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद पेरी आर्थराइटिस की चपेट में आ गये हैं, जिससे उनके दायें कंधे में सूजन हो गया है. शनिवार को लालू प्रसाद ने हाथ उठाने में परेशानी की जानकारी इलाज कर रहे डॉक्टरों को बतायी. इसके बाद उनकी जांच की गयी.
जांच में पता चला कि उन्हें पेरी आर्थराइटिस हो गया है. यह बीमारी लंबे समय से पीड़ित डायबिटीज के मरीजों को होती है. अब इस नयी समस्या के इलाज के लिए लालू प्रसाद की दवाइयां का कोटा बढ़ सकता है. हालांकि डॉक्टर दवाओं की जगह फिजियोथेरेपी पद्धति से इलाज करने पर विचार कर रहे हैं. उनको अल्ट्रासाउंड माइक्रो मसाज व डायथर्मी से इलाज का परामर्श दिया गया है.
इसके अलावा लालू प्रसाद पहले से ही आस्टियो आर्थराइटिस से पीड़ित हैं, जिसके कारण उन्हें दोनों घुटनाओं में समस्या है. घुटने में समस्या के कारण उनको पहले से ही कुछ दवाएं दी जा रही है. इधर, शनिवार को उनका मेडिकल रिव्यू किया गया, जिसमें यूनिट इंचार्ज डॉ उमेश प्रसाद व एसोसिएट प्रोफेसर डॉ डीके झा ने चर्चा की. डॉ डीके झा ने बताया कि डायबिटीज के मरीज में यह समस्या सामान्य है. उनका इलाज जल्द शुरू कर दिया जायेगा.
अल्ट्रासाउंड माइक्रो मसाज व डायथर्मी मशीन खराब
लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे डाॅक्टरों ने पेरी आर्थराइटिस के इलाज के लिए अल्ट्रासाउंड माइक्रो मसाज व डायथर्मी मशीन का प्रयाेग करने के लिए कहा है, लेकिन रिम्स में मौजूद यह दोनों मशीनें दिसंबर 2018 से ही खराब है. ऐसे में लालू प्रसाद का इलाज शुरू करने में थोड़ी देरी हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें