27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : लालू प्रसाद के युरिन में खून आने से डॉक्टरों की चिंता बढ़ी, रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती

रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को पेशाब में खून की शिकायत हो गयी है. उन्हें बुधवार की सुबह युरिन में खून का अंश दिखा. युरिन कल्चर की रिपोर्ट मेें कोलनी काउंट 80,000 पाया गया है, जिससे डॉक्टरों ने आशंका जतायी है कि उनके युरिन में संक्रमण हो गया […]

रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को पेशाब में खून की शिकायत हो गयी है. उन्हें बुधवार की सुबह युरिन में खून का अंश दिखा. युरिन कल्चर की रिपोर्ट मेें कोलनी काउंट 80,000 पाया गया है, जिससे डॉक्टरों ने आशंका जतायी है कि उनके युरिन में संक्रमण हो गया है. संक्रमण बढ़ने के कारण ही मूत्र में खून आया है.
हालांकि, रिपोर्ट की पुष्टि के लिए दोबारा सैंपल को निजी लैब में भेजा गया है. रिपोर्ट आने के बाद एंटीबायोटिक दवाएं शुरू की जायेंगी.
लालू प्रसाद का इलाज कर रहे एसोसिएट प्रोफेसर डॉ डीके झा ने बताया कि लालू प्रसाद ने युरिन में खून आने की शिकायत की है. जांच की गयी है, लेकिन रिपोर्ट की सत्यता के लिए दोबारा सैंपल को निजी लैब में भेजा गया है. सूत्रों की मानें तो लालू प्रसाद का प्रोस्टेट सामान्य से काफी बढ़ा है. थर्ड ग्रेड मेें किडनी है. लंबे समय से डायबिटीज है. रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो गयी है. इसके कारण वह बार-बार संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं.
लालू को पेइंग वार्ड के दूसरे या तीसरे तल पर शिफ्ट करने के लिए डॉक्टरों से मांगी राय
पुलिस और जेल प्रशासन रिम्स के पेइंग वार्ड के प्रथम तल पर इलाजरत चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद को दूसरे या तीसरे तल पर शिफ्ट करने की तैयारी कर रहे हैं. पुलिस और जेल प्रशासन की इस मंशा पर रिम्स अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप ने लालू का इलाज कर रहे डॉक्टरों से राय मांगी है. इसके लिए अधीक्षक ने यूनिट इंचार्ज प्रोफेसर डॉ उमेश प्रसाद को पत्र लिखा है. यह पूछा गया है कि बीमारी व इलाज को देखते हुए क्या लालू प्रसाद को दूसरे या तीसरे तल पर शिफ्ट करना उचित होगा?
जेल प्रशासन ने बाहर से रसद लाने की दी अनुमति
इधर, लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉक्टरों के आग्रह पत्र पर जेल प्रशासन ने बाहर से कच्चा खाद्य पदार्थ लाने की अनुमति दे दी है. तीन अधिकृत सेवादार को ही इसके लिए अनुमति दी गयी है. हालांकि मांस, मछली, चिकन पर पूर्ण प्रतिबंध है. झींगा मछली खाने का अनुमति है.
गौरतलब है कि पुलिस प्रशासन ने मंगलवार को बाहर से लालू प्रसाद के लिए खाद्य पदार्थ लाने पर रोक लगा दी थी. इसके बाद डॉक्टरों ने बैठक की और जेल प्रशासन से बाहर से खाना दिये जाने की अनुमति देने का आग्रह किया था. डॉक्टरों ने यह दलील दी थी कि लालू प्रसाद कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं. उनको इंसुलिन दिया जा रहा है. ऐसे में उनको समय पर भोजन मिले इसके लिए बाहर से कच्चा खाद्य पदार्थ लाने की अनुमति दी जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें