31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : 21 जून को पीएम के चारों ओर ढाई हजार पुलिसकर्मी सादे लिबास में करेंगे योग

रांची : 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाग लेंगे. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री सहित अन्य आलाधिकारी भी योग करेंगे. सुरक्षा के मद्देनजर पीएम के चारों ओर करीब ढाई हजार जवान सादे लिबास (ट्रैक शूट) में रहेंगे. उक्त जवान भी योग […]

रांची : 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाग लेंगे. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री सहित अन्य आलाधिकारी भी योग करेंगे. सुरक्षा के मद्देनजर पीएम के चारों ओर करीब ढाई हजार जवान सादे लिबास (ट्रैक शूट) में रहेंगे.
उक्त जवान भी योग करेंगे. इनमें से अधिकांश जवान वर्तमान में झारखंड पुलिस के विभिन्न पुलिस ट्रेनिंग सेंटरों में प्रशिक्षण ले रहे हैं. हालांकि पीएम के आसपास और पहले दो घेरे में एसपीजी के जवान और अफसर ही होंगे. इनके अलावा केंद्रीय बलों के जवान भी शामिल होंगे. सुरक्षा के लिहाज से रांची एयरपोर्ट से राजभवन और राजभवन से लेकर कार्यक्रम स्थल तक जगह-जगह सीसीटीवी के जरिये पूरी सुरक्षा व्यवस्था पर पुलिस प्रशासन की पैनी नजर रहेगी.
पीएम की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस मुख्यालय की ओर से नौ आइपीएस और 51 डीएसपी रैंक के अफसरों को रांची में प्रतिनियुक्त किया गया है. इनके अलावा पीएम की सुरक्षा में रांची जिला के अलावा अतिरिक्त बलों की तैनाती भी की जायेगी. पूरी सुरक्षा व्यवस्था की कमान एसपीजी के हवाले होगी.
एसपीजी के आइजी ने सुरक्षा को लेकर अफसरों के साथ की बात : सोमवार को एसपीजी के आइजी और डीआइजी रांची पहुंचे. अधिकारियों ने रांची एयरपोर्ट पर सीआइएसएफ के अधिकारियों के साथ सुरक्षा को लेकर चर्चा की. एसएसपी अनीश गुप्ता सहित अन्य अफसरों के साथ भी बात की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें