36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : नड्डा को फूल देने के लिए मची होड़, निकाला गया मोटरसाइकिल जुलूस

प्रबुद्धजनों को संबोधित करते हुए भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा रांची : भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि देश बदल नहीं रहा है, बदल गया है. अब भारत दुनिया के पीछे खड़े रहनेवाला देश नहीं रहा. आज दुनिया के देश भारत से दोस्ती करना चाहते हैं. ऐसा किसी […]

प्रबुद्धजनों को संबोधित करते हुए भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा
रांची : भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि देश बदल नहीं रहा है, बदल गया है. अब भारत दुनिया के पीछे खड़े रहनेवाला देश नहीं रहा. आज दुनिया के देश भारत से दोस्ती करना चाहते हैं. ऐसा किसी भावना में नहीं, बल्कि आंकड़े के आधार पर बोल रहा हूं. श्री नड्डा शनिवार को डिबडीह स्थित कार्निवाल सभागार में प्रबुद्धजनों को संबोधित कर रहे थे.
श्री नड्डा ने कहा कि राजनीति में उतार-चढ़ाव होती रहती है. भाजपा दो सीटों से शुरू हुई थी. पार्टी का उपहास हुआ, विरोध हुआ, आज हम सरकार में हैं. ऐसा पार्टी के संस्कार के कारण हुआ है. लोगों को यह समझ में आ गया है कि पांच साल पहले देश कैसा था. आज कैसा है.
इसी कारण जनता ने दोबारा मौका दिया. पहले देश में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री कौन होगा, यह अमेरिका और रूस तय करता था. आज भारतीय तय कर रहे हैं कि अमेरिका में राष्ट्रपति कौन होगा. यही कारण है कि अब अमेरिकी राष्ट्रपति भी कहते है, सबका साथ-सबका विकास. प्रधानमंत्री जब टॉयलेट की बात करते थे तो विपक्ष हंसता था.
आज यूएन जेनरल एसेंबली इसके लिए चैंपियन ऑफ अर्थ का पुरस्कार प्रधानमंत्री को दे रहे हैं. यूएइ अपने देश का सबसे बड़ा सम्मान प्रधानमंत्री को दे रहा है. श्री नड्डा ने कहा कि इतने दिनों में झारखंड भी बदल गया. यहां हर घर में बिजली पहुंच गयी. सरकार ने तय किया है कि पांच साल में सभी लोगों को पक्का मकान दे दिया जायेगा. पिछले पांच साल में पांच मेडिकल कॉलेज खोले गये. एम्स का निर्माण हो रहा है. 2022 तक सभी पीएचसी को वेलनेस सेंटर में बदल दिया जायेगा.
शिक्षा और चिकित्सा का हब बना झारखंड : रघुवर
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि डबल इंजन की सरकार के कारण झारखंड शिक्षा और चिकित्सा का हब बन गया है. कई तकनीकी कॉलेज खोले गये हैं. मेडिकल चिकित्सा की सीट 300 से 900 कर दी गयी है.
सरकार ने 16 विवि खोले हैं. अब तो यूएन ने भी कह दिया है कि झारखंड गरीबी दूर करने के मामले में तेजी से काम कर रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने भारतीय समाज और राजनीति को गौरवांवित किया है. देश के प्रति लोगों का दृष्टिकोण बदला है. इससे पूर्व विषय प्रवेश प्रदेश अध्यक्ष लक्षमण गिलुआ ने कराया. संचालन दीपक प्रकाश ने किया. मंच पर आदित्य साहु और राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम भी मौजूद थे. कार्यक्रम के दौरान पूर्व महाधिवक्ता आरएस मजूमदार और अधिवक्ता राम सुभाग सिंह ने श्री नड्डा के समक्ष भाजपा की सदस्यता ली.
रांची : नड्डा को फूल देने के लिए मची होड़, निकाला गया मोटरसाइकिल जुलूस
रांची : भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया. कार्यकर्ता सुबह 9.00 बजे से ही एयरपोर्ट पर पहुंचने लगे थे. एयरपोर्ट पर तासा पार्टी, बैंड पार्टी व छऊ नृत्य कलाकारों का दल मौजूद था. टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर कार्यकर्ता कतारबद्ध खड़े थे.
इसमें महिलाओं की संख्या अधिक थी. जेपी नड्डा को पुष्प गुच्छ देने के लिए कार्यकर्ताओं में होड़ मच गयी. इस दौरान धक्का-मुक्की में कई लोग जमीन पर गिर गये. इस कारण सुरक्षा बल के जवानों को श्री नड्डा को एयरपोर्ट से बाहर लाने के काफी मशक्कत करनी पड़ी़ इसके बाद एयरपोर्ट से सैकड़ों कार्यकर्ता मोटर साइकिल जुलूस के साथ उन्हें भाजपा कार्यालय ले गये.
एयरपोर्ट पर रांची सांसद संजय सेठ, अर्जुन मुंडा, जयंत सिन्हा, मंत्री सीपी सिंह, रामचंद्र चंद्रवंशी, जीतू चरण राम, रामकुमार पाहन, नवीन जायसवाल, अनंत ओझा, पदमश्री सिमोन उरांव, दीपक प्रकाश, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, मनोज मिश्रा, संदीप वर्मा, सुशील दुबे सहित अन्य नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें