32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने किया सामूहिक हड़ताल का एलान, एक को बंद रहेंगे राज्य के सभी पेट्रोल पंप

रांची/हजारीबाग : राज्य के सभी पेट्रोल पंप एक अक्तूबर को बंद रहेंगे. यह फैसला रविवार को हजारीबाग के कैनरी इन होटल में हुई झारखंड पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की बैठक में लिया गया है. बैठक के बाद प्रेस वार्ता करते हुए एसोसिएशन की राज्य कमेटी के पदाधिकारियों ने बताया कि उनका यह आंदोलन वैट में की […]

रांची/हजारीबाग : राज्य के सभी पेट्रोल पंप एक अक्तूबर को बंद रहेंगे. यह फैसला रविवार को हजारीबाग के कैनरी इन होटल में हुई झारखंड पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की बैठक में लिया गया है. बैठक के बाद प्रेस वार्ता करते हुए एसोसिएशन की राज्य कमेटी के पदाधिकारियों ने बताया कि उनका यह आंदोलन वैट में की गयी बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग को लेकर है.
उन्होंने दावा किया है कि इस आंदोलन में राज्य के लगभग 1200 पेट्रोल पंप मालिक शामिल हो रहे हैं. इसके अलावा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन भी इस आंदोलन में उनका साथ दे रहा है.
एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने बताया कि झारखंड में रघुवर सरकार ने वैट में बढ़ोतरी की है, जो उत्तर प्रदेश और बंगाल से भी अधिक है. उन्होंने कहा कि वैट के लागू होने से राज्य के सभी पेट्रोल पंप मालिकों को भारी नुकसान हो रहा है.
वैट में कमी की मांग को लेकर एसोसिएशन ने तीन चरणों में आंदोलन करेगा. पहले चरण में 19 सितंबर को एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिलकर अपनी समस्याएं रखेगा. दूसरे चरण में 19 सितंबर के बाद सभी पेट्रोल पंपों पर जन जागरण अभियान चलेगा. पेट्रोल पंपों में जागरूकता अभियान से उपभोक्ताओं को होनेवाले नुकसान के बारे में बताया जायेगा. वैट के खिलाफ परचा जारी किया जायेगा.
बैठक में मौजूद थे ये लोग : मौके पर एसोसिएशन के पदाधिकारी कमल सिंह, शरण दुरानी, परवेज मासूम, विनीत कुमार, आलोक सिंह, राजकुमार जैन, राजहंस मिश्र, प्रमोद कुमार, माधव सिंह, मुरली गुरारी सोमानी, नवीन निश्चल, उत्पल कुमार, केसर सिंह, संजीव राणा सहित 24 जिलों के पेट्रोल डीलर मौजूद थे.
पेट्रोल में 25 प्रतिशत वैट ले रही सरकार
एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पत्रकारों को बताया कि झारखंड में रघुवर सरकार बनने के समय 24 फरवरी 2015 को पेट्रोल 56.65 रुपये और डीजल 48.60 रुपये था. उस समय वैट 14 से 18 प्रतिशत को बढ़ाकर 22 प्रतिशत कर दिया गया था. वर्तमान समय में पेट्रोल 81 रुपये और डीजल 78 रुपये प्रति लीटर है. सरकार ने पेट्रोल में 25 प्रतिशत और डीजल में 22 प्रतिशत वैट लगाया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें