gaya

  • Jun 18 2019 6:41AM
Advertisement

गया, औरंगाबाद, नवादा समेत अन्य जिलों में लू से मौत पर बोले मंत्री, राज्य सरकार ने माना आपदा निबटने की हर संभव कोशिश

गया, औरंगाबाद, नवादा समेत अन्य जिलों में लू से मौत पर बोले मंत्री, राज्य सरकार ने माना आपदा निबटने की हर संभव कोशिश
गया : हीट वेव के कहर से कराह रहे गया के लोगों का हाल जानने और सरकारी स्तर पर मुहैया करायी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण करने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे सोमवार की दोपहर मगध मेडिकल कॉलेज पहुंचे. 
 
उन्होंने अस्पताल के विभिन्न वार्डों में भर्ती मरीजों का हाल-चाल जाना. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने मीडिया कर्मियों से बातचीत में कहा कि दो दिन पूर्व मगध क्षेत्र में लू का भयंकर प्रकोप आया है. इससे बड़ी संख्या में क्षेत्र की जनता की जान चली गयी है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इसे आपदा करार दिया है. 
 
इस आपदा से निबटने के लिए हर संभव कोशिश प्रदेश सरकार की ओर से की जा रही है. साथ ही गया व औरंगाबाद के जिला प्रशासन को आदेश दिया गया है कि अस्पताल में मरीजों को हर संभव सुविधा तत्काल प्रभाव से मुहैया करायी जाये. उन्होंने कहा कि मौजूद व्यवस्था के अलावा इमरजेंसी में 25 बेड की तत्काल व्यवस्था की जाये और 50 अतिरिक्त बेड की भी व्यवस्था की जाये, ताकि विषम परिस्थिति में उनका इस्तेमाल किया जा सके. 
 
मंत्री ले रहे थे हाल, उसी वक्त एक ने तोड़ा दम
 
गया : स्वास्थ्य मंत्री अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मरीजों का हालचाल ले रहे थे कि उसी वक्त टिकारी के संडा गांव के रहनेवाले 90 वर्षीय राजदेव प्रसाद की मौत हो गयी. उनके परिजनों ने कहा कि तेज बुखार आने के बाद मृतक राजदेव को यहां इलाज के लिए लाया गया था. लेकिन, बहुत कोशिश के बाद भी स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ और जब मंत्री जायजा ले रहे थे उसी वक्त मृतक राजदेव ने इमरजेंसी वार्ड में दम तोड़ दिया. 

औरंगाबाद में स्वास्थ्य मंत्री का विरोध, लाठीचार्ज 
 
औरंगाबाद : सोमवार को औरंगाबाद पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को सदर अस्पताल में विरोध का सामना करना पड़ा. इस दौरान काला झंडा दिखा कर विरोध जताने वाले जन अधिकार पार्टी के छात्र नेताओं पर पुलिस ने लाठियां भाजीं. 
 
साथ ही चार लोगों को हिरासत में ले लिया. मंत्री को सदर अस्पताल में प्रवेश करते ही सबसे पहले हम व एनएसयूआइ के कार्यकर्ताओं ने काला झंडा दिखाते हुए वाहन को रोक दिया. इसके बाद राजद कार्यकर्ताओं ने मंत्री के वाहन के सामने खड़े होकर प्रदर्शन किया और विरोध जताया.  
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement