33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : खुफिया विभाग की रिपोर्ट, बोकारो के अधिकांश थाना क्षेत्रों में होता है अवैध शराब का निर्माण

शराब की बिक्री लोग होटल से लेकर घरों तक में करते हैं रांची : खुफिया विभाग के अधिकारियों की रिपोर्ट के अनुसार, बोकारो जिले के अधिकांश थाना क्षेत्रों में अवैध तरीके से शराब का निर्माण होता है. बिक्री भी होती है. देसी-विदेशी शराब के अवैध व्यापार और बिक्री पर सरकार द्वारा नियंत्रण करने का निर्णय […]

शराब की बिक्री लोग होटल से लेकर घरों तक में करते हैं
रांची : खुफिया विभाग के अधिकारियों की रिपोर्ट के अनुसार, बोकारो जिले के अधिकांश थाना क्षेत्रों में अवैध तरीके से शराब का निर्माण होता है. बिक्री भी होती है. देसी-विदेशी शराब के अवैध व्यापार और बिक्री पर सरकार द्वारा नियंत्रण करने का निर्णय लिया गया था, इसके बावजूद दुकान, होटल और अन्य स्थानों पर शराब की बिक्री हुई. शराब की बिक्री लोग होटल से लेकर घरों तक में करते हैं.
रिपोर्ट के अनुसार, गांधीनगर थाना क्षेत्र के कृष्णा कुमार सोनी, लक्ष्मण सोनी और जिम्मी सिंह अवैध रूप से निर्मित शराब को बाहर से मंगाते हैं और आस-पास के क्षेत्रों की विभिन्न दुकानों में सप्लाइ करते हैं. सूचना एकत्र करने के दौरान खुफिया विभाग को यह भी जानकारी मिली थी कि निमियाघाट थाना क्षेत्र के जीटी रोड में बाहर से प्रत्येक सप्ताह अंगरेजी शराब लदा ट्रक आता है.
वहां से छोटे वाहनों में शराब लोड कर नावाडीह मकोली सेंट्रल कॉलोनी चंद्रपुरा, बेरमो स्टाफ क्वार्टर, सुभाष नगर, करगली गेट, जरीडीह बाजार गांधीनगर तथा अन्य क्षेत्रों में वितरित की जाती है. शराब लदे छोटे वाहनों को बेरमो क्षेत्र होते हुए जैना मोड़, बालीडीह और बोकारो के शहरी क्षेत्र में पहुंचाया जाता है.
रिपोर्ट में इस बात का भी उल्लेख है कि नावाडीह और डुमरी के जंगलों में कुछ लोग जगह बदल-बदल कर अवैध विदेशी शराब का निर्माण भी करते हैं.
वहीं कुछ लोग सिंडिकेट बनाकर नावाडीह थाना क्षेत्र के कुछ स्थानों पर अवैध तरीके से शराब का निर्माण करते हैं. इसके अलावा रिपोर्ट में कई लोगों के नाम शामिल हैं, जिन्होंने विभिन्न स्थानों पर शराब की बिक्री और निर्माण किया.
देसी-विदेशी व नकली शराब का निर्माण और बिक्री करने वालों का ब्योरा
थाना क्षेत्र का नाम अवैध शराब कारोबारी का नाम
चास शशि प्रसाद और शिव चंद्र साव
सेक्टर 12 लक्ष्मण साहू और संतोष कुमार भगत
बीएस सिटी जटल रजवार, कार्तिक मांझी, टुपलाल, पवन, जगन्नाथ सिंह, रोहित साव सहित अन्य
पेटरवार पवन नायक, रोहित, राजू, वासुदेव, जगदीश, विनोद, भोला नायक और कुलदीप प्रसाद
तेनुघाट हीरालाल, गोगाराम, उमेश नायक, महिलाल, फलेश्वर और विनोद साहू
गांधीनगर संतोष, शंकर, बिसुन सहित अन्य लोग
चंद्रपुरा गुलटेनियों द्वारा बिरसा बस्ती में और शंकर महतो पलास जंगल में शराब का कारोबार करता है
पेंक नारायणपुर राजू ठाकुर, कृष्णा सोनी व लक्ष्मण सोनी
बालीडीह अनिल सिंह, पन्ना लाल, प्रदीप मंडल, सुखदेव महतो और मरने सोरेन
जरीडीह प्रदीप रवानी, जागोरी देवी और विष्णु महतो
कममार राम चंद्र नायक, राजन नायक, प्रफुल नायक, मकुल महतो और संतोष साव
पिंड्राजोरा सकलदेव साव और संजीव सिंह
गोमिया पिंटू शर्मा, पप्पू चौहान, मिथिलेश प्रजापति, भोला, यमुना और विनोद विश्वकर्मा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें