34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : इंडिगो के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, डीजीपी डीके पांडेय भी इसमें थे सवार

रांची : बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से बुधवार दिन के 11:05 बजे इंडिगो के रांची-हैदराबाद विमान (6ई-718) ने उड़ान भरी. उड़ने के कुछ ही देर बाद विमान के कैप्टन को तकनीकी खराबी का एहसास हुआ, जिसके बाद उन्होंने रांची एटीसी से संपर्क कर विमान में खराबी की सूचना दी. साथ ही वापस लौटने की इजाजत मांगी. […]

रांची : बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से बुधवार दिन के 11:05 बजे इंडिगो के रांची-हैदराबाद विमान (6ई-718) ने उड़ान भरी. उड़ने के कुछ ही देर बाद विमान के कैप्टन को तकनीकी खराबी का एहसास हुआ, जिसके बाद उन्होंने रांची एटीसी से संपर्क कर विमान में खराबी की सूचना दी. साथ ही वापस लौटने की इजाजत मांगी.
इसके बाद एयरपोर्ट के एप्रॉन को खाली किया गया और दोपहर करीब 12 बजे विमान की सुरक्षित लैंडिंग करायी गयी. इस बीच विमान करीब एक घंटे तक हवा में मंडराता रहा.
सुरक्षित लैंडिंग के बाद यात्रियों ने ली राहत की सांस
एयरपोर्ट पर विमान की सुरक्षित लैंडिंग के बाद इसमें सवार यात्रियों ने राहत की सांस ली. सभी यात्रियों को विमान से बाहर लाया गया अौर उन्हें दूसरे विमान से भेजने की तैयारी की गयी.
यात्रियों ने कहा कि जब उन्हें विमान खराबी की सूचना मिली, तो डर से उनके हाथ-पांव फूल गये थे. रांची में सुरक्षित लैडिंग के बाद उन लोगों राहत की सांस ली. यात्रियों ने कहा कि जहाज को उड़ाने से पूर्व हर तरह की जांच कर ली जानी चाहिए थी, ताकि ऐसी स्थिति उत्पन्न न हो.
कनेक्टिंग फ्लाइट से हैदराबाद भेजे गये कई यात्री
विमान के खराब होने के कारण कई यात्रियों ने अपना टिकट रद्द करा लिया. वहीं, कई यात्री दूसरे विमान से जाने के लिए तैयार हो गये. दोपहर 2:30 बजे रांची-दिल्ली कनेक्टिंग फ्लाइट (6 ई-436) इन यात्रियों को हैदराबाद भेजा गया. वहीं, कनेक्टिंग फ्लाइट के यात्रियों को दूसरे विमान से दिल्ली भेजा गया. वहीं अन्य संबंधित जगहों पर जानेवाले यात्रियों को दूसरे विमान से भेजा गया.
सहमे हुए थे सभी यात्री
  • रांची से हैदराबाद के लिए दिन के 11:05 बजे इस विमान ने भरी थी उड़ान
  • थोड़ी देर बाद ही पायलट को हो गया विमान में तकनीकी खराबी का एहसास
  • करीब एक घंटे तक हवा में ही चक्कर लगाता रहा करायी गयी सुरक्षित लैंडिंग
विमान में तकनीकी खराबी आने के कारण उसकी इमरजेंसी लैडिंग करानी पड़ी. सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार कर उन्हें दूसरे विमान से भेजा गया. इसमें चिंता की कोई बात नहीं थी. फिलहाल खराब पड़े विमान को ठीक किया जा रहा है. देर शाम तक ठीक होने की उम्मीद है.
अभय कुमार पांडेय, मैनेजर, इंडिगो
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें