Advertisement

ranchi

  • Jun 13 2019 6:20AM
Advertisement

रांची : हार्डकोर महिला नक्सली पीसी दी कर सकती है सरेंडर

रांची : हार्डकोर महिला नक्सली पीसी दी कर सकती है सरेंडर
अमन तिवारी
रांची : हार्डकोर महिला नक्सली पीसी दी जल्द ही दुमका में सरेंडर कर सकती है. उसके साथ प्लाटून में शामिल कुछ अन्य नक्सली भी सरेंडर कर सकते हैं. 
 
पीसी दी दुमका के काठीकुंडा थाना क्षेत्र स्थित कंडा पहाड़ी की रहनेवाली है. वर्तमान में संगठन में उसका स्थान  सब जोनल कमांडर का है. उसके खिलाफ झारखंड पुलिस ने पहले से ही पांच लाख रुपये के इनाम की घोषणा कर रखी है. 
 
 पीसी दी दुमका  पुलिस के संपर्क में आ चुकी है.  पुलिस जल्द ही  पीसी दी सहित अन्य नक्सलियों के सरेंडर की घोषणा कर सकती है. सरेंडर करने वाले नक्सलियों की संख्या आधा दर्जन के करीब हो सकती है. 
 
हालांकि अभी मामले में पीसी दी के पुलिस के संपर्क में आने या उसके आधिकारिक  रूप से सरेंडर की घोषणा नहीं की गयी है. दूसरी तरफ यह खबर भी आ रही है कि पीसी दी ने कुछ अन्य नक्सलियों के साथ सरेंडर कर दिया है. पुलिस सभी लोगों से पूछताछ कर रही है. संगठन से जुड़े अन्य नक्सलियों के बारे जानकारी एकत्र की जा रही है. इसलिए पुलिस ने अभी उनके सरेंडर की विधिवत घोषणा नहीं की है. 
 
उल्लेखनीय है कि जनवरी  माह में पुलिस और एसएसबी के जवानों के साथ शिकारीपाड़ा के छातु पहाड़ी जंगल में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में नक्सली सहदेव राय उर्फ ताला दा की मौत हो गयी थी. मुठभेड़ में गिरिडीह के हार्डकोर नक्सली हितेश उर्फ पवित्र दा और हार्डकोर नक्सली पीसी दी के अलावा विजय के शामिल होने की बात सामने आयी थी.
 
मुठभेड़ के दौरान विजय और पीसी दी को गोली लगाने की बात भी सामने आयी थी, लेकिन वे मुठभेड़ स्थल से भाग निकलने में सफल रहे थे. ताला दा के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद इलाके में संगठन में नेतृत्व कमजोर हो गया है. कैडर के लिए नये नक्सली नहीं मिल रहे हैं.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement