29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : हज हाउस के समीप लगातार तीसरे दिन जुटीं महिलाएं, सीएए के विरोध में जारी रहा धरना, नारेबाजी भी हुई

रांची : सीएए के विरोध में कडरू हज हाउस के समीप में तीसरे दिन भी बुधवार को अनिश्चितकालीन धरना जारी रहा. ठंड के बावजूद महिलाएं विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. उनकी एक ही मांग है कि काला कानून हर हाल में रद्द किया जाये. कहा कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जायेंगी, धरना जारी […]

रांची : सीएए के विरोध में कडरू हज हाउस के समीप में तीसरे दिन भी बुधवार को अनिश्चितकालीन धरना जारी रहा. ठंड के बावजूद महिलाएं विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. उनकी एक ही मांग है कि काला कानून हर हाल में रद्द किया जाये. कहा कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जायेंगी, धरना जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि यह काला कानून देश हित में नहीं है.
डॉ शाहीन मुख्तार ने कहा कि आज पूरा देश इसके खिलाफ है हम इसे काला कानून समझते हैं. पढ़े-लिखे लोग तो कागज दिखा देंगे, लेकिन हमारे गरीब, मजदूर भाई, किसान भाई कहां से कागज दिखा पायेंगे. पार्षद नाजिया सलाम ने कहा कि हमलोग लंबे समय तक यहां बैठने को तैयार हैं.
जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं की जाती हैं. कोर्ट ने चार सप्ताह का समय देकर महिलाओं को और हिम्मत दी है. नौसी बेगम ने कहा कि चार हफ्ते का वक्त मिला है. हम यहीं बैठे हैं अगर इससे भी बात नहीं बनी तो आगे भी लड़ाई जारी रहेगी. जया परवीन, जूही परवीन और सीमा खातून ने कहा कि हमलोग घर का सारा काम काज व्यवस्थित करने के बाद यहां आ रहे हैं. नजीबा खातून ने कहा कि हम अपनी बात से पीछे नहीं हटेंगे. हम आंदोलन जारी रखेंगे. धरना में काफी संख्या में आस पास के अलावा दूर दराज की महिलाएं हिस्सा ले रही हैं. कई महिलाएं अपने साथ छोटे बच्चों को भी लेकर आ रही हैं.
कडरू में धरनास्थल के पास दो बड़े-बड़े तिरंगा झंडा अौर छोटे-छोटे झंडे लगाये गये हैं. वहीं, धरना स्थल के समीप रोड जाम न हो, इसके लिए वहां वाहन पार्किंग नहीं करने दिया जा रहा है. इसके लिए ईदगाह मैदान में व्यवस्था की गयी है.
कडरू बाग में बुधवार को शाम 6.05 से 6.30 बजे तक 1001 कैंडल जलाकर लोगों ने सीएए विरोध किया. इस दौरान धरना स्थल के आसपास की सभी लाइटें बंद कर दी गयी थीं. गुरुवार को भी शाम में मोबाइल की रोशनी में 25 मिनट तक विरोध प्रदर्शन किया जायेगा. प्रदर्शन के दौरान समरीन अख्तर, नीलोफर परवीन, ऐमन अफजल, अखतरी बेगम,फलक खान, हबीबा, अल्बिया सिद्दिकी, जूफी नियाज, हिना परवीन, रिफा परवीन, आफिया, एम मोहम्मदी, संबुल, सनहा फिरोज सहित अन्य मौजूद थीं.
महासभा कल
संविधान बचाअो मंच नया सराय की अोर से सीएए रद्द करने के साथ एनपीआर व एनआरसी को वापस लेने की मांग को लेकर 24 जनवरी को दिन के दो बजे से महासभा का आयोजन किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें