30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : फ्लाइओवर का काम शुरू, तीन पिलर के लिए की गयी पाइलिंग, कुल 19 पिलर बनेंगे

रांची : कांटाटोली चौक पर फ्लाइओवर का निर्माण कार्य गुरुवार को शुरू हो गया. मोदी प्रोजेक्ट द्वारा कांटाटोली चौक से लेकर मंगल टावर के बीच 150 मीटर के दायरे में तीन पिलर बनाने के लिए पाइलिंग का काम शुरू किया गया. इससे पहले विधि-विधान से पूजा-अर्चना की गयी. यहां 150 मीटर के दायरे में रोड […]

रांची : कांटाटोली चौक पर फ्लाइओवर का निर्माण कार्य गुरुवार को शुरू हो गया. मोदी प्रोजेक्ट द्वारा कांटाटोली चौक से लेकर मंगल टावर के बीच 150 मीटर के दायरे में तीन पिलर बनाने के लिए पाइलिंग का काम शुरू किया गया. इससे पहले विधि-विधान से पूजा-अर्चना की गयी.
यहां 150 मीटर के दायरे में रोड को ब्लॉक करके निर्माण कार्य कराया जा रहा है.
कांटाटोली फ्लाइओवर के लिए कुल 19 पिलर का निर्माण किया जायेगा. इसके लिए रोड के दोनों ओर सर्विस रोड का निर्माण कराया गया है, जिस पर ट्रैफिक का मूवमेंट जारी है. इधर, जुडको द्वारा बाकी के 16 पिलरों के निर्माण के लिए मार्किंग का काम जारी है. ताकि सभी पिलर एक केंद्र पर बन सकें. मार्किंग के दौरान कई स्थानों पर जमीन कम मिली है. क्योंकि जिला प्रशासन की ओर से अधिग्रहित की गयी जमीन पर गिरा मलबा अब तक नहीं हटाया गया है.
नयी व्यवस्था के तीसरे दिन सामान्य रहा ट्रैफिक
कांटाटोली चौक पर नयी ट्रैफिक व्यवस्था लागू होने के तीसरे दिन गुरुवार को वाहनों का आवागमन सामान्य रहा. सर्विस रोड के धंसे होने के बावजूद चौक के आसपास में कहीं पर जाम नहीं लगा. हालांकि, सड़क के धंसे होने के कारण वाहन चालकों को इधर से गुजरने में थोड़ी परेशानी हुई. लेकिन ट्रैफिक पुलिस की मुस्तैदी के कारण वाहनों का परिचालन सामान्य रहा.
नहीं सुधर रहे ऑटो वाले
पिलर निर्माण को लेकर सड़क पर आवागमन बंद कर दिया गया है. इससे चौक के कोने पर खड़े होनेवाले ऑटो अब मंगल टावर के समीप ऑटो को खड़ा कर सवारियों को चढ़ा रहे हैं. दो दिनों तक तो इन ऑटोवाले ने अपने ऑटो को सड़क किनारे खड़े कर सवारियों को बैठाया.
लेकिन, गुरुवार को ये फिर सड़क पर आकर खड़े होने लगे. एक ही कतार में दो तीन ऑटो के खड़े होने के कारण किसी किसी समय यहां सड़क पर जाम लग जा रहा था. ट्रैफिक पुलिस के नहीं होने के कारण इनकी मनमानी और बढ़ गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें