34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दारू : सड़क पर चिता सजा आत्मदाह कर रही थी महिला, लोग बना रहे थे वीडियो

दारू थाना के जबड़ा पांडेय टोला में दिखी लोगों की संवेदनहीनता दारू : हजारीबाग के दारू थाना क्षेत्र के जबड़ा पांडेय टोला की अधेड़ महिला जीवन दीदी (55) ने जिंदगी से तंग आ कर गुरुवार को आत्मदाह का प्रयास किया. सुबह करीब सात बजे महिला ने घर के सामानों को एनएच-100 के किनारे जमा कर […]

दारू थाना के जबड़ा पांडेय टोला में दिखी लोगों की संवेदनहीनता
दारू : हजारीबाग के दारू थाना क्षेत्र के जबड़ा पांडेय टोला की अधेड़ महिला जीवन दीदी (55) ने जिंदगी से तंग आ कर गुरुवार को आत्मदाह का प्रयास किया.
सुबह करीब सात बजे महिला ने घर के सामानों को एनएच-100 के किनारे जमा कर अपनी चिता सजायी फिर खुद पर और चिता में रखे सामानों पर केरोसिन डाला. फिर चिता में बैठ कर खुद को आग लगा ली. इस घटना में वह करीब 40 प्रतिशत तक झुलस गयी. बताया जाता है घरेलू विवाद से तंग आकर ही जीवन दीदी ने अपना जीवन खत्म करने के लिए यह कदम उठाया.
जिस समय जीवन दीदी आत्मदाह की तैयारी कर रही थी और यहां तक की खुद को आग लगा रही थी, मुहल्ले के काफी लोग वहां इकट्ठे थे. लेकिन किसी ने उसे ऐसा करने से रोका तक नहीं. लोग तमाशबीन बने खड़े थे, इनमें मुहल्ले की औरतें और बच्चे भी शामिल हैं.
महिलाएं तो अपने घर से बाहर निकल उसकी मौत का तमाशा देख रही थीं. आसपास के लोग उसे बचाने के बजाय अपना मोबाइल फोन निकाल कर उसका वीडियो बनाने में लगे थे. महिला झुलसने के बाद एनएच-100 सड़क पर बैठ गयी. तब एक-दो लोगों ने सहानुभूति दिखाते हुए उसके तन पर पानी डाला. जीवन दीदी दर्द से तड़पती रही. भीड़ में से एक-दो ही उसे अस्पताल ले जाने का साहस दिखा पाये.
भाई की मौत का गहरा सदमा लगा था : महिला के घर के आसपास रहनेवाले लोगों ने बताया कि जीवन दीदी के भाई अयोध्या पांडेय की मौत के बाद उसकी मानसिक स्थिति बिगड़ गयी थी. इससे पहले भी वह दो-तीन बार उसने आत्महत्या का प्रयास किया था. घर में अकेली रहने के कारण वह तनाव महसूस कर रही थी. छोटी-छोटी बातों को लेकर लोगों से उलझ जाती थी. उसके अंदर चिड़चिड़ापन बढ़ गया था.
गरीबी की वजह से परिजन महिला को रांची ले जाने के बजाय घर वापस लाये : घटना के बाद परिजन जीवन दीदी को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गये. सदर अस्पताल में प्राथमिक इलाज कर महिला रांची रेफर कर दिया गया. परिजन आर्थिक तंगी से उसे रांची न ले जाकर वापस घर दारू ले आये.
महिला के इलाज के लिए आगे आये
विधायक व एसडीओ : सदर विधायक मनीष जायसवाल पीड़ित महिला का बेहतर इलाज करायेंगे. हजारीबाग या रांची जहां इलाज बेहतर होगा. वहां इलाज कराने की बात कही है. उन्होंने अपने प्रतिनिधि को दारू गांव पीड़ित महिला से मिलने के लिए भेजा है. इधर, एसडीओ मेघा भारद्वाज ने दारू सीओ को निर्देश दिया है कि पीड़िता महिला के घर जाकर उसकी स्थिति की जानकारी ले और आयुष्मान योजना के तहत उसका बेहतर इलाज का तत्काल प्रबंध करायें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें