Advertisement

ranchi

  • Nov 9 2019 2:51AM
Advertisement

रांची : इडी ने किया संजीवनी बिल्डकॉन की 36.35 लाख की संपत्ति पर कब्जा

रांची : इडी ने किया संजीवनी बिल्डकॉन की 36.35 लाख की संपत्ति पर कब्जा

श्याम किशोर चौबे और अनिता दयाल के नाम पर खरीदी गयी थी जमीन 

रांची : प्रवर्तन निदेशालय(इडी) ने संजीवनी बिल्डकॉन की कांके और रायपुर स्थित जमीन पर स्थायी रूप से कब्जा कर लिया. कांके स्थित जमीन श्याम किशोर चौबे और रायपुर की जमीन अनिता दयाल नंदी के नाम पर खरीदी गयी थी. 

इडी के अधिकारियों ने कांके अंचल के मौजा होचर स्थित इस जमीन को स्थायी रूप से अपने कब्जे में लेते हुए इससे संबंधित बोर्ड लगा दिया. इडी ने यह कार्रवाई एडजुकेटिंग ऑथरिटी द्वारा दिये गये आदेश पर की है. 

 इडी ने संजीवनी घोटाले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की थी. श्याम किशोर गुप्ता के नाम पर 2010 में खरीदी गयी इस जमीन को जनवरी 2019 में अस्थायी रूप से जब्त किया गया था. होचर की जमीन की कीमत  6.17 लाख रुपये है. 

पहले अस्थायी रूप से किया गया था कब्जा

इडी ने अनिता दयाल नंदी के नाम पर कबीर नगर रायपुर में 30.28 लाख रुपये की लागत पर खरीदी गयी जमीन पर भी पहले अस्थायी रूप से अपना कब्जा किया था. 

इसके बाद इस पर स्थायी कब्जा लेने के लिए इडी ने एडजुकेटिंग ऑथरिटी में रिपोर्ट दायर की थी. ऑथरिटी ने सभी पक्षों के सुनने के बाद इडी की प्रारंभिक कार्रवाई को सही करार दिया. साथ मनी लाउंड्रिंग के आरोप में इस जमीन पर स्थायी कब्जा करने का आदेश दिया. इस आदेश के बाद इडी ने संबंधित जमीन पर कब्जा करते हुए इसकी खरीद बिक्री पर पाबंदी लगा दी है.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement