29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : शहर में सीएनजी के तीन नये स्टेशन खोले जायेंगे, अभी ओरमांझी व डोरंडा में संचालित है

राजेश कुमार रांची : कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) के लिए अब ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. लोगों की सहूलियत के लिए रांची में तीन जगहों पर सीएनजी स्टेशन खोले जा रहे हैं. यह स्टेशन सरवल रिंग रोड के अलावा हटिया स्थित झरी सकलदीप संस फ्यूल्स और ओल्ड हजारीबाग रोड (एनएच-33) स्थित चड्ढा फ्यूल […]

राजेश कुमार
रांची : कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) के लिए अब ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. लोगों की सहूलियत के लिए रांची में तीन जगहों पर सीएनजी स्टेशन खोले जा रहे हैं. यह स्टेशन सरवल रिंग रोड के अलावा हटिया स्थित झरी सकलदीप संस फ्यूल्स और ओल्ड हजारीबाग रोड (एनएच-33) स्थित चड्ढा फ्यूल ट्रेडर्स में खुलेगा. सरवल रिंग रोड का स्टेशन गेल का मदर स्टेशन है.
वर्तमान में ऑफलाइन चलेगा : वर्तमान में यह स्टेशन ऑफलाइन चलेगा. विशेष कंटेनर के माध्यम से पटना से प्राकृतिक गैस मंगाया जायेगा. इसके बाद इन स्टेशनों को ऑनलाइन कर दिया जायेगा. इसके बाद इन स्टेशनों में पाइपलाइन से सीएनजी की सप्लाइ होगी. झरी सकलदीप स्थित स्टेशन दिसंबर के अंत तक या जनवरी के पहले सप्ताह तक चालू हो जायेगा. वहीं चड्ढा पेट्रोल पंप का स्टेशन जनवरी के अंतिम सप्ताह तक या फरवरी में चालू होने की संभावना है.
दो जगहों पर चालू है स्टेशन : वर्तमान में रांची में ओरमांझी के मधुवन विहार और डोरंडा स्थित खुखरी पेट्रोल पंप में सीएनजी स्टेशन चल रहा है. इसकी शुरुआत 23 अगस्त 2019 को हुई है. दो जगहों पर ही सीएनजी स्टेशन होने से ऑटो चालकों को काफी परेशानी हो रही है. नामकुम से ऑटो चालकों को सीएनजी लेने के लिए डोरंडा आना पड़ रहा है. वहीं कई बार कोकर-लालपुर के ऑटो चालकों को ओरमांझी जाना पड़ रहा है.
सरवल रिंग रोड, हटिया व ओल्ड एचबी रोड में खुलेगा, लोगों को होगी सुविधा
दिसंबर के अंत तक या जनवरी के पहले सप्ताह तक सीएनजी स्टेशन चालू किये जायेंगे. फाउंडेशन का काम पूरा हो चुका है. अब मशीन और कैसकेड लगाये जायेंगे.
प्रशांत चौधरी, प्रोपराइटर, झरी सकलदीप संस
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें