26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : सिटी एसपी ने सरकारी आवास के बाद भी लिया किराया, एसएसपी ने किया शो-कॉज

रांची : राजधानी में सिटी एसपी के लिए सरकारी आवास आवंटित होने के बावजूद सिटी एसपी हरिलाल चौहान द्वारा सरकार से मकान का किराया लेने का मामला सामने आया है. मामले की जानकारी मिलने के बाद सीनियर पुलिस अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लिया है. वहीं, एसएसपी ने सिटी एसपी को शो- कॉज भी किया […]

रांची : राजधानी में सिटी एसपी के लिए सरकारी आवास आवंटित होने के बावजूद सिटी एसपी हरिलाल चौहान द्वारा सरकार से मकान का किराया लेने का मामला सामने आया है. मामले की जानकारी मिलने के बाद सीनियर पुलिस अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लिया है. वहीं, एसएसपी ने सिटी एसपी को शो- कॉज भी किया है. उनसे रिपोर्ट भी मांगी है.
सीनियर पुलिस अधिकारियों के अनुसार महालेखाकार रांची द्वारा निर्गत वेतन पर्ची से यह स्पष्ट होता है कि सिटी एसपी के रूप में पदस्थापित होने के समय से ही हरिलाल चौहान रहने के लिए सरकार से मकान का भाड़ा ले रहे हैं. जबकि सिटी एसपी के नाम से एसएसपी आवास के पीछे सरकारी आवास आवंटित है. सिटी एसपी को पूर्व में ही सरकारी आवास में रहने के लिए मौखिक रूप से सीनियर पुलिस अधिकारियों द्वारा निर्देश दिया गया था. लेकिन वह सरकारी आवास का उपयोग नहीं कर आवास भत्ता ले रहे हैं.
इस मामले में सिटी एसपी हरिलाल चौहान ने बताया कि उन्होंने आवास की मरम्मति के लिए भवन निर्माण विभाग के सचिव को पत्राचार किया है. इसलिए वे सरकारी आवास में नहीं रहते हैं और आवास भत्ता ले रहे हैं. दूसरी आेर सिटी एसपी ने भवन निर्माण विभाग के सचिव को आवास की मरम्मत के लिए जो पत्र लिखा है, उस पत्र में तीन अगस्त 2019 की तिथि अंकित है.
निर्माण कार्य से संबंधित सिटी एसपी की ये हैं मांगें
मुख्य द्वार पर सुरक्षा गार्ड के लिए दो मोर्चा का निर्माण
परिसर की चहारदीवारी की ऊंचाई बढ़ा कर 10 फीट करना
आवास गार्ड की छत व बाथरूम की मरम्मत
प्रथम तल्ले की छत से लिकेज की मरम्मत
सभी बाथरूम एवं नल की मरम्मत
सभी दरवाजे एवं खिड़की की मरम्मत
आवासीय परिसर में पाथ-वे की मरम्मत एवं टाइल्स लगवाना
आवास की आंतरिक सीढ़ी की मरम्मत एवं टाइल्स लगवाना
गैराज की छत की मरम्मत व भवन की फॉल्स सीलिंग
संपूर्ण आवासीय भवन का रंग रोगन कार्य करना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें