38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : चान्हो के वीर सपूत शहीद जयप्रकाश उरांव को मरणोपरांत मिला शौर्य चक्र

रांची : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को उग्रवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए असम राइफल्स के जवान रांची जिला के चान्हो के वीर सपूत जयप्रकाश उरांव को मरणोपरांत शौर्य चक्र प्रदान किया. महामहिम राष्ट्रपति ने यह सम्मान राष्ट्रपति भवन में शहीद जयप्रकाश उरांव की पत्नी संगीता उरांव को प्रदान किया. इस दौरान फोर्थ […]

रांची : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को उग्रवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए असम राइफल्स के जवान रांची जिला के चान्हो के वीर सपूत जयप्रकाश उरांव को मरणोपरांत शौर्य चक्र प्रदान किया.

महामहिम राष्ट्रपति ने यह सम्मान राष्ट्रपति भवन में शहीद जयप्रकाश उरांव की पत्नी संगीता उरांव को प्रदान किया. इस दौरान फोर्थ बटालियन असम राइफल्स के सूबेदार मेजर विशुन राम व जवान रथबलिश भाई व संजीत कुमार महतो भी मौजूद थे.

मालूम हो कि फोर्थ बटालियन असम राइफल्स के जवान जयप्रकाश उरांव 15 नवम्बर 2017 को मणिपुर में उग्रवादियों से मुठभेड़ में शहीद हो गये थे. मुठभेड़ में घायल होने के बाद भी उन्होंने चार उग्रवादियों को मार गिराया था.

उनके अदम्‍य साहस व वीरता को लेकर उन्हें मरणोपरांत शौर्य चक्र प्रदान करने की घोषणा की गई थी. राष्ट्रपति के हाथों यह सम्मान लेने के लिये शहीद जयप्रकाश उरांव की पत्नी सुनीता उरांव को दिल्ली आमंत्रित किया गया था. सुनीता उरांव यह सम्मान प्राप्त करने के लिए अपनी छोटी पुत्री स्मृति उरांव व अपने एक परिजन महादेव उरांव के साथ 17 मार्च को दिल्ली गई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें