36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

परिवर्तन उलगुलान रैली की तैयारी पूरी, आज आयेंगे राहुल गांधी, सुरक्षा में तैनात रहेंगे पुलिस के 106 शूटर

रांची : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा में पुलिस प्रशासन कोई भी जोखिम मोल लेना नहीं चाहता. यही वजह है कि चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किये गये हैं. एयरपोर्ट मार्ग में ग्रीन एकर होटल से लेकर मोरहाबादी तक होटल पार्क प्राइम में करीब 50 ऊंचे भवनों पर झारखंड पुलिस के […]

रांची : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा में पुलिस प्रशासन कोई भी जोखिम मोल लेना नहीं चाहता. यही वजह है कि चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किये गये हैं. एयरपोर्ट मार्ग में ग्रीन एकर होटल से लेकर मोरहाबादी तक होटल पार्क प्राइम में करीब 50 ऊंचे भवनों पर झारखंड पुलिस के सशस्त्र गार्ड तैनात रहेंगे.
इसके अलावा सड़क पर भी जगह-जगह सशस्त्र बलों की तैनाती की गयी है. कार्यक्रम स्थल और रांची एयरपोर्ट से पांच किमी की दूरी में आने वाले सभी थानेदारों को विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है. वे लोग सुबह सात बजे से ही गश्त पर रहेंगे. सड़क के दोनों ओर 10 फीट की दूरी तक कोई भी वाहन का ठहराव नहीं करने का निर्देश दिया गया है.
रहेंगे ड्रोन कैमरे भी
कार्यक्रम स्थल पर आयोजकों को सीसीटीवी, दूरबीन और ड्रोन कैमरा लगाने को कहा गया है. इसमें सिटी एसपी सहित अन्य अधिकारी आयोजकों की मदद करेंगे.
रिम्स में भी तैयारी
राहुल गांधी के रांची दौरा को लेकर स्पेशल प्रोटेक्शन गार्ड (एसपीजी) के अधिकारियों ने शुक्रवार को रिम्स की व्यवस्था का जायजा लिया. एसपीजी की टीम ने अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप से मुलाकात की. राहुल गांधी के कार्यक्रमों के दौरान किसी भी अनहोनी व घटनाओं से निबटने के मद्देनजर रिम्स के व्यवस्था व तैयारियों की जानकारी ली. अधिकारियों ने इमरजेंसी के माइनर ओटी व वेंटिलेटर उपकरणों का निरीक्षण किया. वहीं, रिम्स प्रबंधन ने पेइंग वार्ड के ए-16 कमरा को आरक्षित कर लिया है. यहां सभी आवश्यक उपकरण व आवश्यक दवाएं मुहैया करा दी गयी हैं. इसके अलावा रिम्स इमरजेंसी को भी अलर्ट रहने को कहा गया है.
महिला कांग्रेस ने चलाया जनसंपर्क अभियान
परिवर्तन उलगुलान महारैली की सफलता के लिए महानगर महिला कांग्रेस कमेटी ने वार्ड चार, 22, 36, 37, 41 व 42 में जनसंपर्क अभियान चलाया. महानगर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष विनीता पाठक के नेतृत्व में हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य प्रभारी नेटा डिसूजा व विशिष्ट अतिथि प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष गुंजन सिंह शामिल हुई. नेटा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के झारखंड आगमन से राज्य के चुनावी माहौल में परिवर्तन हो रहा है.
राहुल गांधी की रैली के लिए इन जगहों पर होगी पार्किंग
रांची. राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी की महारैली में रांची आगमन को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर पार्किंग स्थल की व्यवस्था की है़
विभिन्न स्थानों से आये छोटे वाहन जनजाति शोध संस्थान के मैदान में पार्क किये जायेंगे.
साहेबगंज, गोड्डा, देवघर, जामताड़ा, धनबाद, गिरिडीह, बोकारो, कोडरमा, हजारीबाग, रामगढ़ से आनेवाले वाहन बरियातू के साईं अस्पताल के बगल वाले पहाड़ी मैदान में पार्क कर सकेंगे.
जमशेदपुर, सरायकेला की ओर से आनेवाले वाहन टाटीसिलवे, खेलगांव, बूटी मोड़ होते हुए बरियातू के साईं अस्पताल के बगल वाले पहाड़ी मैदान में पार्क कर सकेंगे.
खूंटी, चाईबासा, गुमला, लोहरदगा, सिमडेगा, पलामू, लातेहार, चतरा, गढ़वा से आनेवाले वाहनों को कांके होकर रामदयाल मुंडा फुटबॉल स्टेडियम मैदान में पार्क करना होगा.
11 ड्रॉप गेट बनाये गये हैं
ड्रॉप गेट 01 : एसएसपी आवास के पीछे : बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. कार्यक्रम स्थल की ओर सिर्फ पास धारकों को छोटे वाहनों के साथ जाने दिया जायेगा.
ड्रॉप गेट-2 : डीसी आवास मोड़ : यहां से पास धारक छोटे वाहनों के साथ कार्यक्रम स्थल की ओर जा सकेंगे
ड्रॉप गेट-3 : ट्रांसफार्मर मोड़ : इस गेट से पास धारक और छोटे वाहनों को नहीं जाने दिया जायेगा.
ड्रॉप गेट-4 : पंचम सिंह आवास मोड़ : इस गेट से बड़े और छोटे वाहनों को ट्राइबल इंस्टीट्यूट के सामने बने पार्किंग में ले जाया जायेगा.
ड्रॉप गेट-5 : राजकीय अतिथिशाला मोड़ : इस गेट से बड़े वाहन प्रवेश नहीं करेंगे. लेकिन छोटे वाहनों को मान्या पैलेस तक ले जाने दिया जायेगा.
ड्रॉप गेट-6 : शिबू सोरेन आवास : इस गेट से वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा.
ड्रॉप गेट-7 : फुुटबॉल स्टेडियम के पश्चिम गोलंबर पर : बड़े वाहनों का प्रवेश नहीं होगा. छोटे वाहनों को वीआइपी पार्किंग में लगवाया जा सकेगा.
ड्रॉप गेट-8 : मोरहाबादी आेपी : सभी बड़े और बिना पास वाले वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था.
ड्रॉप गेट-9 : अतिथिशाला और पीडब्ल्यूडी ऑफिस के बीच : सिर्फ पास धारक वाहन वीआइपी पार्किंग तक जायेंगे.
ड्रॉप गेट-10 : सिद्धो-कान्हू मोड़ : वाहनाें का प्रवेश पूरी तरह वर्जित. सिर्फ वीवीआइपी और वीआइपी के वाहन जायेंगे.
ड्रॉप गेट-11 : एटीआइ मोड़ से निगम पार्क का रास्ता : इस गेट से भी वाहनाें का प्रवेश वर्जित रहेगा. सिर्फ वीवीआइपी और वीआइपी के वाहनों का प्रवेश इस मार्ग से हो सकेगा.
पार्किंग स्थल
कार्यक्रम स्थल स्टेज के पीछे.
ट्राइबल रिसर्च इंस्टीट्यूट के सामने.
मोरहाबादी ओपी के सामने
पहाड़ी मैदान साईं अस्पताल के बगल में बरियातू रोड
जरूरत पड़ने पर पार्किंग की हो सकती है वैकल्पिक व्यवस्था

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें