29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : बुंडू में महिला थाना प्रभारी 20,000 घूस लेते गिरफ्तार

रांची : पूर्व एएनएम से 20 हजार रुपये रिश्वत लेते बुंडू महिला थाना की प्रभारी एसआइ संगीता झा को गुरुवार को एसीबी (एंटी करप्शन ब्यूरो) की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के वक्त थानेदार वर्दी पहने हुई थीं. उनकी गिरफ्तारी थाना से ही की गयी है. प्रदेश में पहली बार किसी महिला […]

रांची : पूर्व एएनएम से 20 हजार रुपये रिश्वत लेते बुंडू महिला थाना की प्रभारी एसआइ संगीता झा को गुरुवार को एसीबी (एंटी करप्शन ब्यूरो) की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के वक्त थानेदार वर्दी पहने हुई थीं.

उनकी गिरफ्तारी थाना से ही की गयी है. प्रदेश में पहली बार किसी महिला पुलिस अफसर को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के बाद एसीबी उनको बुंडू से लेकर रांची मुख्यालय पहुंची. बुंडू के महादेव टोली निवासी पूर्व एएनएम सुनामी हेरेंज ने एसीबी में शिकायत की थी कि तीन जुलाई 2019 को महिला थाना प्रभारी संगीता झा रात करीब साढ़े दस बजे उनके घर पर पहुंची.

कहा कि उसके खिलाफ बुंडू थाना में केस है, सुबह आ जाना. दूसरे दिन सुनामी और उनका बेटा सोसन लुगून सुबह नौ बजे महिला थाना पहुंचे. तब थाना प्रभारी ने उनसे कहा कि वह पूर्व में एएनएम थी और अब भी प्राथमिक चिकित्सा कर रही है. उसके खिलाफ दर्ज केस में मदद करने के लिए 20 हजार रुपये चाहिए. ऐसा नहीं करने पर उसके बेटे को भी केस में फंसाकर जेल भेज देगी. एसीबी की जांच में आरोप सही पाया गया. इसके बाद एसीबी में प्राथमिकी दर्ज कर थाना प्रभारी को गिरफ्तार करने की कार्रवाई की गयी.

गर्भपात कराने की आरोपी है पूर्व एएनएम : तमाड़ के एक गांव के एक युवक का उसी गांव के लड़की से प्रेम संबंध था. इसी बीच लड़की गर्भवती हो गयी. लड़की जब लड़के पर शादी के लिए दबाव डालने लगी, तो लड़के के घरवालों ने शादी से साफ मना कर दिया. इस बीच लड़का और लड़की एक दूसरे से मिलते रहे. एक दिन रात के अंधेरे में गांव वालों ने दोनों को एक साथ पकड़ लिया. उसके बाद गांव वालों ने दोनों की शादी करा दी.

लड़की लड़का के घर चली गयी. इस बीच लड़के ने बुंडू में पूर्व एएनएम सुलामी हेरेंज से गर्भपात करा दिया और दूसरे दिन लड़की को छोड़कर घर से भाग गया. इस घटना के बाद पीड़िता ने बुंडू महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. इसमें गर्भपात करने के आरोप में उक्त एएनएएम को आरोपी बनाया गया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें