25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बजट सत्र आज से, सुबह 9:00 बजे से सत्र समाप्ति तक बंद रहेगा बिरसा चौक का गेट

रांची :झारखंड विधानसभा का बजट सत्र 17 जनवरी से शुरू होगा. इसके लिए उपायुक्त और एसएसपी ने विधि-व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये हैं. आठ फरवरी 2019 तक चलने वाले इस सत्र के लिए जिला प्रशासन द्वारा 90 विशेष दंडाधिकारियों की तिथिवार प्रतिनियुक्ति की गयी है. बिरसा चौक पर लगा गेट सुबह नौ बजे […]

रांची :झारखंड विधानसभा का बजट सत्र 17 जनवरी से शुरू होगा. इसके लिए उपायुक्त और एसएसपी ने विधि-व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये हैं. आठ फरवरी 2019 तक चलने वाले इस सत्र के लिए जिला प्रशासन द्वारा 90 विशेष दंडाधिकारियों की तिथिवार प्रतिनियुक्ति की गयी है.
बिरसा चौक पर लगा गेट सुबह नौ बजे से सत्र की समाप्ति तक बंद रखा जायेगा. इसके अलावा विधानसभा के 750 मीटर के दायरे में निषेधाज्ञा लागू की गयी है. सुरक्षित क्षेत्र में धरना, प्रदर्शन, जुलूस या सभा का आयोजन नहीं करने का निर्देश दिया गया है. बिरसा चौक, रेलवे पुल बैरियर, एचइसी चेक पोस्ट, सेटेलाइट कॉलोनी बाइपास पर तैनात किये गये दंडाधिकारियों को प्रदर्शनकारियों से निबटने के निर्देश दिये गये हैं.
17 ड्रॉप गेट बनाये जायेंगे
विधानसभा में सुरक्षा को लेकर 17 बैरिकेट व ड्रॉप गेट बनाये गये हैं. जहां ड्रॉप गेट बनाये गये हैं, उनमें बिरसा चौक, धुर्वा गोलचक्कर, शहीद मैदान, शालीमार बाजार, शहीद मैदान से धुर्वा गोलचक्कर के रास्ते पर, केराली स्कूल के समीप, जगन्नाथपुर थाना के समीप, सेटेलाइट चौक, जगन्नाथपुर गोलचक्कर, हटिया चांदनी चौक, रासो होटल के समीप, स्मार्ट सीटी तथा सेटेलाइट चौक से भुसरु वाला रास्ता शामिल है.
एसएसपी अनीस गुप्ता ने बताया कि विधानसभा की ओर आनेवाले सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग कर रैप, जिला बल, जैप का इको सुरक्षा बलों के साथ डीएसपी स्तर के अधिकारियों को तैनात किया गया है.
वहीं, विधानसभा के अंदर की सुरक्षा का जिम्मा जैप -2 के समादेष्टा संजय रंजन सिंह और बाहर की सुरक्षा सिटी एसपी सुजाता वीणापाणि को सौंपी गयी है. बिरसा चौक पर विधि व्यवस्था संभालने के लिए डीएसपी स्तर के अधिकारी को लगाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें