Advertisement

ranchi

  • May 24 2019 3:50AM
Advertisement

रांची : राज्य की 14 लोकसभा सीटों के चुनाव में भाजपा ने लहराया परचम, जश्न में डूबे कार्यकर्ता

रांची :  राज्य की 14 लोकसभा सीटों के चुनाव में भाजपा ने लहराया परचम, जश्न में डूबे कार्यकर्ता

 रांची : संजय सेठ 7,06,828

वोट मिले  57.21%
जीत का अंतर : 2,83,026
निकटतम प्रतिद्वंदी  : सुबोधकांत सहाय (कांग्रेस) 4,23,802 वाेट
2014 का परिणाम  : भाजपा के रामटहल चौधरी ने कांग्रेस के सुबोधकांत सहाय को 1,99,303 मतों के अंतर से हराया था
 
जनता का विश्वास टूटने नहीं दूंगा : संजय सेठ
रांची लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद संजय सेठ ने कहा कि जनता ने मुझ पर विश्वास जताया है. मैं जनता के विश्वास पर खरा उतरूंगा़  इस जीत का श्रेय जनता को जाता है. इसके लिए रांची की जनता को बधाई. जीत के प्रति मैं अाश्वस्त था, लेकिन इतनी भारी मतों से जीत की आशा नहीं थी़  
 
जनता ने नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिए मुझे संसद भेजा है़ मैं रांची के विकास के लिए जी-जान लगा दूंगा, लेकिन जनता का विश्वास टूटने नहीं दूंगा़  जीत के बाद भाजपा और आजसू कार्यकर्ताओं ने माला पहना कर उनका स्वागत किया़  इस दौरान लोगों ने हर-हर मोदी, घर-घर मोदी व वंदेमातरम के नारे भी लगाये. 
 
खूंटी
अर्जुन मुंडा  3,82,638
वोट मिले 45.95%
जीत का अंतर : 1,445
निकटतम प्रतिद्वंदी  : कालीचरण मुंडा (कांग्रेस) 3,81,193 वाेट
2014 का परिणाम  : भाजपा के कड़िया मुंडा ने कांग्रेस के कालीचरण मुंडा को 92,248 मतों के अंतर से हराया था. 
 
सीट बदल चुनाव लड़नेवाले अर्जुन मुंडा फिर पहुंचे संसद 
भाजपा ने खूंटी से भाजपा सांसद कड़िया मुंडा का टिकट काट कर पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को चुनाव मैदान में उतारा था. इससे पहले अर्जुन मुंडा जमशेदपुर सीट से सांसद रह चुके हैं. वर्तमान लोकसभा में अर्जुन मुंडा को कांग्रेस के कालीचरण मुंडा ने कड़ी टक्कर दी.
 
 मतगणना के दौरान वोटों के उतार-चढ़ाव के बीच अर्जुन मुंडा ने कांग्रेस प्रत्याशी कालीचरण मुंडा को लगभग दो हजार मतों से पराजित किया. ज्ञात हो कि कालीचरण मुंडा झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा के भाई हैं.
 
क्षेत्र में विकास के काम को देंगे गति : सुदर्शन भगत 
भाजपा प्रत्याशी सुदर्शन भगत ने कहा है कि मां-पिता का आशीर्वाद मिला. आशीर्वाद के कारण मैं तीसरी बार लोहरदगा संसदीय सीट से सांसद बना हूं. अब मेरा जो फर्ज है, उसे निभाऊंगा. बेटे की तरह काम करूंगा. जो भी अधूरे काम हैं, उसे प्राथमिकता के आधार पर पूरा करूंगा. जनता को मैं विश्वास दिलाता हूं कि आनेवाले पांच साल में गुमला जिले में विकास के काम तेजी से होंगे. 
 
मैं जनता का आभार प्रकट करता हूं, जिसने भारत देश, नरेंद्र मोदी व देश की उन्नति के लिए भाजपा का साथ देते हुए मुझे वोट दिया है. आज यह मेरी नहीं, बल्कि पूरे देश व लोहरदगा संसदीय सीट की जनता की जीत है. इसके लिए मैं तहेदिल से सभी की शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. 
 
यह भारत की सकारात्मक राजनीति की जीत : सुनील
चतरा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सुनील सिंह ने जीत के बाद मां भद्रकाली मंदिर पहुंच कर पूजा की. सहस्त्रशिवलिंगम का भी जलाभिषेक किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह सकारात्मक राजनीति की जीत है. चतरा व देश की जनता ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास किया है, उसके लिए मैं जनता का आभारी हूं. 
 
हमारी जीत तब होगी, जब महिलाओं को उनका हक, खेतों में पानी व हर गरीब को घर मिलेगा.  उन्होंने कहा कि यह आतंकवाद के खिलाफ जनता की जीत है. अपनी जीत की खुशी में सांसद सुनील सिंह अपने समर्थकों के साथ खूब थिरके. उनके साथ पूर्व विधायक योगेंद्र नाथ बैठा, जनार्दन पासवान, रतन शर्मा, सुरेंद्र सिंह आदि थे. 
 
जनता की उम्मीदों पर खरा उतरूंगी : अन्नपूर्णा
कोडरमा से भाजपा उम्मीदवार अन्नपूर्णा देवी ने लोकसभा चुनाव में राज्य में सबसे अधिक वोट से जीतने का रिकॉर्ड बनाया है. जीत के बाद उन्होंने क्षेत्र की जनता का आभार जताया है. साथ ही कहा है कि जनता ने जिन उम्मीदों व विश्वास के साथ प्रचंड जीत दिलायी है, उस पर खरा उतरूंगी. प्रभात खबर से बातचीत में अन्नपूर्णा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को लोगों ने सराहा है. 
 
पिछले पांच वर्षों में जो विकास के कार्य हुए, उसके आधार पर जनता ने सिर आंखों पर बैठाया है. मेरा पहला कार्य सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने का होगा. अन्नपूर्णा ने दिल्ली की राजनीति में पहुंचने पर कहा कि जमीन पर रहने वालों के लिए कोई चुनौती नहीं होती.
 
यह मोदी और राष्ट्रभक्तों की जीत है : पीएन सिंह 
लगातार तीसरी बार धनबाद से भाजपा सांसद चुने गये पुशपति नाथ सिंह ने कहा यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं राष्ट्रभक्तों की जीत है. जनता ने प्रधानमंत्री के प्रति अटूट विश्वास जताया है. कहा कि पहली बार सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनता को मिला. मोदी सरकार के काम से देश में जातीय समीकरण टूट गया. 
 
लोगों ने सिर्फ विकास व देश में स्थायित्व के लिए मतदान किया है. उन्होंने कहा कि धनबाद में पानी, बिजली संकट को लेकर लोगों की शिकायतों को दूर करायेंगे. लंबित जलापूर्ति योजनाओं को लागू करायेंगे. साथ ही यहां के लोगों को 24 घंटे बिजली दिलाने के लिए राज्य सरकार के साथ मिल कर काम करेंगे. 
 
जनता के भरोसे पर खरा उतरेंगे : चंद्रप्रकाश चौधरी 
आजसू प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी ने कहा कि यह गठबंधन की संयुक्त मेहनत की जीत है.  यह जीत जनता को समर्पित है. उन्हें हर तबके का भरपूर समर्थन मिला. मोदी सरकार ने पिछले पांच साल में देश के विकास में कीर्तिमान स्थापित करने के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में जो ऐतिहासिक कदम उठाये, उससे वोटरों ने एक बार फिर केंद्र में मोदी की सरकार बनाने का निर्णय ले लिया था.
 
 श्री चौधरी ने कहा कि गिरिडीह की जनता ने जो भरोसा उन पर जताया है, उस पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे. वे भरपूर कोशिश करेंगे कि जन आकांक्षाओं के अनुरूप गिरिडीह लोकसभा के चहुंमुखी विकास के लिए कार्य करेंगे. 
 
सबका साथ और विश्वास मिला : जयंत सिन्हा
हजारीबाग लोकसभा सीट से अब तक के सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के बाद जयंत सिन्हा ने कहा कि यह जीत ऐतिहासिक है. सबका साथ सबका विकास में एक नया शब्द ‘सबका विश्वास’ भी जुड़ गया है. श्री सिन्हा जीत के बाद प्रभात खबर से बात करते हुए कहा कि ईमानदारी से मेहनत की है. 
 
जनता ने अपना जनादेश दे दिया है. देश की जनता को भी धन्यवाद देता हूं.  नरेंद्र मोदी और अमित शाह के कुशल नेतृत्व के लिए आभार व्यक्त करता हूं. भाजपा को जो प्रचंड बहुमत मिल रहा है, वह सुनामी है. उन्होंने कहा कि हर घर में पानी पहुंचायेंगे, किसानों की आय को दोगुना करेंगे, हजारीबाग में नॉलेज सिटी बनायेंगे, बेरोजागरों को रोजगार उपलब्ध करायेंगे. 
 
स्वास्थ्य और पानी की समस्या दूर करूंगी : गीता
सिंहभूम लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गीता कोड़ा ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा को हराया है. गीता कोड़ा ने महागठबंधन प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा. उन्होंने अपनी जीत पर जनता व कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया. कहा-जनता लक्ष्मण गिलुवा से निराश थी. लोग बदलाव चाहते थे. इसका सीधा लाभ कांग्रेस को मिला. लोगों ने सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस को समर्थन दिया. उन्होंने कहा- जिले में स्वास्थ्य की स्थिति बेहद खराब है. मेरी पहली प्राथमिकता सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करना होगा. उन्होंने कहा कि काम करने के लिए इच्छा शक्ति है. हमलोगों ने जगन्नाथपुर में काम करके दिखाया भी है.
 
जनता के विश्वास की जीत हुई : विद्युत वरण महताे
जमशेदपुर लाेकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी विद्युत वरण महताे ने 3,00,578 मताें से जीत हासिल की है. उन्होंने कहा कि जनता के साथ उन्हाेंने जो वादे किये, उसे शत-प्रतिशत पूरा किया.  पांच साल वे सदन में जमशेदपुर के प्रतिनिधि के रूप में रहे. संसद के सभी सत्राें में शत-प्रतिशत अटेंड किया. विकास काे जमीन पर उतारने के लिए किसी तरह की काेई कसर नहीं छाेड़ी. 
 
जमशेदपुर समेत देश की जनता ने नरेंद्र माेदी पर अपना पूरा भराेसा जताया, जाे उनकी जीत का सबसे बड़ा कारण बना. जमशेदपुर में उन्हाेंने माइंस खुलवाने, धालभूमगढ़ में हवाई अड्डा आैर जुगसलाई में आेवरब्रिज बनाने का वर्षाें पुराना वायदा पूरा कर जनता के दिल में विश्वास पैदा किया.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement