29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : भाजपा सरकार से देश और राज्य को मुक्त कराना होगा : बाबूलाल मरांडी

झाविमो का रांची लोकसभा कार्यकर्ता सम्मेलन, झारखंड के नौजवानों को नौकरी देने के लिए कानून बनाया जाये रांची : झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 2019 लोकसभा और विधानसभा चुनाव होने की वजह से महत्वपूर्ण वर्ष है. इस बार वोट देने के पहले 2014 में भाजपा और नरेंद्र मोदी द्वारा किये गये वादों को […]

झाविमो का रांची लोकसभा कार्यकर्ता सम्मेलन, झारखंड के नौजवानों को नौकरी देने के लिए कानून बनाया जाये
रांची : झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 2019 लोकसभा और विधानसभा चुनाव होने की वजह से महत्वपूर्ण वर्ष है. इस बार वोट देने के पहले 2014 में भाजपा और नरेंद्र मोदी द्वारा किये गये वादों को याद करने के बाद ही वोट डालें. इस बार गलती की, तो भाजपा जनता को कटोरा लेकर भीख मांगने पर मजबूर कर देगी और प्रधानमंत्री कहेंगे कि यह भी एक रोजगार है.
श्री मरांडी रविवार को हरमू मैदान में आयोजित झाविमो के रांची लोकसभा कार्यकर्ता सम्मेलन में छह विधानसभा के 20 प्रखंड, 350 पंचायत, 13 मंडल व 53 वार्डों के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे.श्री मरांडी ने कहा कि पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले से पूरा देश चिंतित है.
झारखंड सरकार ने शहीद के परिजनों को केवल 10 लाख रुपये देने की घोषणा की है. यह राशि राज्य में सरेंडर करने वाले उग्रवादियों के लिए घोषित राशि से भी कम है. झारखंड के नौजवानों को नौकरी देने के लिए कानून बनाने के अलावा कोई दूसरा उपाय नहीं है. संविधान में इसके लिए पहले से प्रावधान मौजूद है.
राज्य के युवाओं के लिए 25 से 30 वर्षों तक सभी प्रकार की नौकरियां आरक्षित की जा सकती हैं, लेकिन भाजपा सरकार केवल सपने दिखाती है. किसानों के लिए देश में कुछ नहीं किया गया. पेंशन, छात्रवृत्ति और मनरेगा की मजदूरी में जबरन गरीबों का बैंक एकाउंट खुलवा कर राशि काट ली जाती है. प्राइवेट स्कूलों को प्रोत्साहित करते हुए 12,000 सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया जाता है.
मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों को बीमार बना दिया गया है. रांची-टाटा रोड और रिंग रोड का काम पूरा नहीं कर सकी. श्री मरांडी ने कहा कि मोदी सरकार के अत्याचार और रघुवर सरकार के भ्रष्टाचार से देश व राज्य को मुक्त कराना होगा. जनता को बताना है कि भाजपा सरकार ने सुप्रीम कोर्ट, सीबीआइ, रिजर्व बैंक जैसी संस्थाओं को पंगु बना कर लोकतंत्र पर हावी होने का प्रयास किया है. महंगाई कम करने, रोजगार उपलब्ध कराने जैसे कार्यों में सरकार पूरी तरह फेल रही.
झारखंडियों की दुश्मन है भाजपा : बंधु
झाविमो के केंद्रीय महासचिव सह पूर्व मंत्री बंधु तिर्की ने कहा कि भाजपा झारखंडियों की दुश्मन है. 2019 के चुनावों में हर हाल में भाजपा से राज्य को बचाना होगा. राज्य के हालात गंभीर हैं. स्पीकर असहाय होकर सदन में विधानसभा बंद करने की बात कहते हैं. सरकार के मंत्री ही मुख्यमंत्री के जेल जाने की बात करते हैं. राज्य की नौकरियों में 90 फीसदी बाहरी लोगों की भर्ती की जा रही है. अब इस सरकार को सबक सिखाने का समय है. झाविमो कार्यकर्ता लोगों को सच्चाई बतायें.
विपक्ष का गठबंधन बाबूलाल की वजह से ही संभव : सुबोधकांत
पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के वरीय नेता सुबोधकांत सहाय ने भी झाविमो कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. श्री सहाय ने कहा कि पिछले कई सालों से कांग्रेस और झाविमो के लोग एक साथ संघर्ष कर रहे हैं.
गोड्डा और गोला में किसानों के लिए लड़ाई की. सीएनटी एक्ट में बदलाव के खिलाफ हम लड़े. झारखंड में विपक्ष का गठबंधन केवल बाबूलाल मरांडी की वजह से ही संभव हो सकता है. हमें मोदी के अत्याचार और रघुवर के भ्रष्टाचार से झारखंड को मुक्त कराना है. भाजपा अगर सांप्रदायिक माहौल बनाने का प्रयास करती है, तो किसी भी हाल में उसे सफल होने से रोकना होगा.
इन्होंने भी सभा को किया संबोधित
पार्टी के वरीय उपाध्यक्ष व पूर्व मंत्री डॉ सबा अहमद, केंद्रीय सचिव केंद्रीय राजीव रंजन मिश्रा, उपाध्यक्ष डॉ आश्रिता कुजूर, महानगर अध्यक्ष सुनील गुप्ता, केंद्रीय सचिव सरोज सिंह, सुरेश साव, संतोष कुमार, महिला मोर्चा की केंद्रीय अध्यक्ष शोभा यादव, युवा मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष उत्तम यादव, केंद्रीय सदस्य शिव शंकर शर्मा, रिंकी झा, केंद्रीय मीडिया प्रभारी तौहीद आलम, सुचिता सिंह, आदिवासी मोर्चा के महासचिव बल्कू उरांव, अजय कच्छप, सज्जाद अंसारी, मुन्ना बड़ाइक, मंतोष सिंह, नजीबुल्लाह खान, विनोद राय, उमेश महतो, जीतेंद्र कुमार रिंकू, शिव शंकर साहू, सोशल मीडिया प्रभारी सूरज शाहदेव, मुजीब कुरैशी, रूपचंद केवट, जिला परिषद सदस्य अमर उरांव, शिवा कच्छप, भूपेंद्र सिंह, दीपू गाड़ी, दयानंद राम, सुरेश शर्मा, अनिता गाड़ी, इंदूभूषण गुप्ता, नदीम इकबाल, भृगुनाथ सिंह, पंकज पांडेय, अालोक वाजपेयी, सुरेश शर्मा, अजय टोप्पो, अकबर कुरैशी, मंसूर अंसारी, डॉ विनोद सिंह, सहित अन्य ने सभा को संबोधित किया.
दो मिनट का मौन रख दी शहीदों को श्रद्धांजलि
सम्मेलन के दौरान झाविमो नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी. सभी 40 वीर शहीदों के चित्र पर पुष्प अर्पित किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें