32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : बरियातू में अपराधियों से भिड़े जेवर व्यवसायी कट्टा के मिस फायर होने से बच गयी जान

रांची : बरियातू बस्ती के गोविंद मार्केट स्थित एस अलंकार ज्वेलर्स (माया ज्वेलर्स) को लूटने के इरादे से शनिवार को दो अपराधी आये. व्यवसायी संतोष कुमार सोनी पर कट्टा से फायरिंग करनी चाही, लेकिन मिस फायर हो गया. इसी बीच संतोष सोनी अपराधियों से भिड़ गये, तभी एक ने उनके सिर पर कट्टा से वार […]

रांची : बरियातू बस्ती के गोविंद मार्केट स्थित एस अलंकार ज्वेलर्स (माया ज्वेलर्स) को लूटने के इरादे से शनिवार को दो अपराधी आये. व्यवसायी संतोष कुमार सोनी पर कट्टा से फायरिंग करनी चाही, लेकिन मिस फायर हो गया. इसी बीच संतोष सोनी अपराधियों से भिड़ गये, तभी एक ने उनके सिर पर कट्टा से वार कर उन्हें घायल कर दिया. इसके बाद दोनों अपराधी दुकान से बाहर निकले और बाइक पर बैठे तीसरे साथी के साथ फरार हो गये.
घायल व्यवसायी को आजसू नेता मोहसिन खान ने अपनी एसयूवी से रिम्स पहुंचाया. वहीं, घटना की सूचना पाकर सिटी एसपी हरिलाल चौहान, सदर डीएसपी दीपक पांडेय, बरियातू और सदर थाना प्रभारी सहित कई अधिकारी पहले घटनास्थल और फिर रिम्स पहुंचे़ ट्रिगर दबाते ही, कट्टा जाम हो गया : व्यवसायी संतोष कुमार सोनी के अनुसार, वह शाम चार बजे दुकान में अकेले थे. तभी दो अपराधी आये और उनपर कट्टा तान दिया.
अपराधियों की मंशा भांपते हुए जब संतोष ने विरोध किया, तो एक अपराधी ने फायरिंग करनी चाही. जैसे ही उसने ट्रिगर दबाया, कट्टा जाम हो गया. इससे घबराये अपराधी भागने लगे. संतोष ने पकड़ने की कोशिश की, तो एक अपराधी ने जाम हुए कट्टे से ही उसके सिर पर जोर से वार किया, उनके सिर से लगातार खून बहने लगा.
साथ ही सिंगल शॉट (कट्टा) दो टुकड़ों में टूट कर दुकान में गिर गया. इसके बाद दोनों अपराधी तेजी से दुकान से बाहर निकले आैर कुछ दूर मौजूद अपने तीसरे साथी (काले रंग की बाइक स्टार्ट किये था) के पास पहुंचे. इसके बाद तीनों बाइक पर बैठ कर बरियातू हाउसिंग कॉलोनी की ओर भाग गये.
पीछे से व्यवसायी भी अपने घायल सिर को पकड़े हुए दुकान से चिल्लाते हुए निकले. उनकी आवाज सुन कर आसपास के दुकानदार व लोग जमा हो गये. मौके पर ही मौजूद दो युवकों लल्लू और रमीज ने बुलेट से अपराधियों का पीछा किया, लेकिन अपराधियों ने हथियार तान कर गोली मारने की धमकी दी, तो दोनों रुक गये. इसके बाद अपराधी तेजी से हाउसिंग कॉलोनी की ओर फरार हो गये.
पहले भी हो चुकी है वारदात
इससे पूर्व भी 21 सितंबर 2018 को बरियातू हाउसिंग कॉलोनी स्थित शिव चंद्रा ज्वेलर्स को भी अपराधियों ने लूटने का प्रयास किया था. तब दुकान के कर्मचारी ने अपराधियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया था. घटना के 10 माह बाद फिर से अपराधियों ने बरियातू की ज्वेलरी दुकान पर पूर्व की तरह धावा बोला.
पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है. मामले में तीन अपराधियों के शामिल होने की बात सामने आयी है. पुलिस फुटेज खंगाल रही है. एफएसएल की टीम ने अपराधियों का फिंगर प्रिंट लिया है, मामले का जल्द खुलासा हो जायेगा.
हरिलाल चौहान, सिटी एसपी, रांची
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें